एक तरफ जिला प्रशासन पश्चिम सिंहभूम में गुवा गोलीकांड के शहीद दिवस पर सीएम के आगमन की तैयारी में व्यस्त है। वहीं, दूसरी तरफ जिले में नक्सलियों का खूनी खेल जारी है।

सीएम के पश्चिम सिंहभूम आने से ठीक 12 घंटे पहले नक्सलियों ने एक और व्यक्ति की हत्या कर दी। इस प्रकार माह भर में नक्सलियों ने अब तक छह ग्रामीणों को मार डाला है।

नक्सलियों ने इस बार सेवानिवृत्त बीएसएफ के जवान की गोली मारकर हत्या की है। घटना गोईलकेरा थाना क्षेत्र के कदमडीहा पंचायत अंतर्गत काशीजोड़ा गांव की है।

घर मे घुसकर मारी गोली

नक्सलियों ने सेवानिवृत्त बीएसएफ जवान सुखलाल पूर्ति के घर में घुसकर उन्हें गोली मारी है। इसके बाद शव को गोइलकेरा-चाईबासा सड़क पर लाकर रख दिया।

बाद में परिजनों ने शव को उठाकर घर में रखा। घटना गुरुवार रात आठ बजे की बताई जा रही है। जानकारी मिली है कि नक्सली दर्जनों की संख्या में हथियारबंद होकर सुखलाल पूर्ति के घर पहुंचे थे।

नक्सली सुखलाल पूर्ति के घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और उसे गोली मार दी। हत्या के बाद नक्सलियों ने पर्चा छोड़कर सुखलाल पूर्ति पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया है।

अब तक 6 लोगों की हत्या

बता दें कि कोल्हान जंगल में जब से सुरक्षाबलों ने नक्सलियों का बड़ा कैम्प ध्वस्त किया है, तब से नक्सली काफी आक्रामक और हिंसक हो गए हैं। नक्सली लगातार आम लोगों को निशाना बना रहे हैं।

अब तक नक्सलियों द्वारा कोल्हान जंगल में 6 लोगों की हत्या की जा चुकी है। ज्यादातर लोगों पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया गया है। हालांकि, पुलिस ने भी जांच के बाद यह बताया है कि नक्सलियों ने अपने पूर्व के सहयोगियों की हत्या की है।

आज गुवा (गुआ) गोलीकांड शहीद दिवस पर सीएम हेमंत सोरेन शहीदों को श्रद्धांजलि देने आ रहे हैं, लेकिन उनके आगमन से ठीक पहले 70 किलोमीटर दूर जंगल इलाके में नक्सलियों की सक्रियता और हिंसक वारदात पुलिस के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रही है।