सरकारी शिक्षक भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे झारखण्ड के उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। झारखंड शिक्षा परियोजना साहेबगंज कार्यालय द्वारा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय साहिबगंज में विभिन्न विषयों के लिए पूर्ण कालिक शिक्षिकाओं की भर्ती तथा गैर-शिक्षण के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। यह आवेदन प्रक्रिया आज यानी मंगलवार, 16 जनवरी 2024 को समाप्त हो जाएगी। भाषा, गणित, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान के लिए पूर्णकालिक शिक्षिका तथा लेखापाल-सह-कंप्यूटर ऑपरेटर (पूर्ण कालिक महिला) के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

KGBV Recruitment 2024: आज ही करें आवेदन

ऐसे में जो महिला उम्मीदवार कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय साहिबगंज में शिक्षिकाओं तथा नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक हैं, वे साहिबगंज जिला प्रशासन की आधिकारिक वेबसाइट, sahibganj.nic.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकती हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म का प्रारूप अधिसूचना में ही दिए गया गया है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए दस्तावेजों की स्व-प्रमाणित प्रतियों को संलग्न करते हुए अधिसूचना में दिए गए पते पर शाम 5 बजे तक जमा कराना होगा।

KGBV Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में पूर्ण कालिक शिक्षका पदों के लिए आवेदन हेतु महिला उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय के साथ स्नातक कम से कम 50 फीसदी से उत्तीर्ण होना चाहिए और बीएड या दो वर्षीय शिक्षा में डिप्लोमा किया होना चाहिए। साथ ही झारखण्ड शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

वहीं, लेखापाल-सह-कंप्यूटर ऑपरेटर (पूर्ण कालिक महिला) पदों के लिए कॉमर्स ग्रेजुएट (बीकॉम) कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ होना चाहिए और कम से कम 1 वर्ष कंप्यूटर कोर्स किया होना चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 31 दिसंबर 2022 को 21 वर्ष से कम तथा 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों की महिला उम्मीवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।