राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को जयपुर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। अज्ञात हमलावरों ने श्यामनगर इलाके स्थित उनके घर में घुसकर उन्हें गोली मारी। इस हत्याकाण्ड से पूरे शहर में तनाव की स्थिति है।

इस बीच गोगामेड़ी की हत्या को लेकर गुस्साए राजपूत समुदाय के संगठनों ने आज यानी बुधवार को जयपुर बंद का आह्वान किया है। मंगलवार रात कई संगठनों ने राजधानी जयपुर की सड़कों पर उतर कर नारेबाजी की। उन्होंने गोगामेड़ी की हत्या को लेकर अपना विरोध जताया।

कल हुई थी गोगामेड़ी की हत्या

जयपुर के पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने जानकारी देते हुए बताया कि गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। फायरिंग की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंचे।

पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश

वहीं, राजस्थान के डीजीपी ने गोगामेड़ी की हत्या को लेकर पुलिस विभाग को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। डीजीपी खुद पूरी स्थिती पर नजर बनाए हुए हैं। राजस्थान पुलिस हत्यारों को पकड़ने के लिए कई स्तर की कार्रवाई कर रही है। जयपुर में हत्या के विरोध में राजपूत समाज के लोग धरने पर बैठे गए हैं।

भाजपा की हत्यारों को कड़ी सजा देने की मांग

रविवार (3 दिसंबर) को राजस्थान चुनाव में जीतकर सरकार बनाने जा रही भाजपा के नेताओं ने हत्यारों को कड़ी सजा देने की मांग की है। जबकि, कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर दुखद जताया है।