अजमेर बांद्रा ट्रेन की एक बोगी के ब्रेक शू में रविवार सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया। रेलवे कर्मचारियों ने फायर उपकरणों की मदद से आग पर काबू पाया। करीब आधे घंटे तक ट्रेन किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर की रुकी रही। हालांकि, इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक ट्रेन की बोगी के ब्रेक लोग जाम होने से धुआं उठा था। यह एक टेक्निकल फॉल्ट था, जिसे ठीक कर दिया गया।  जानकारी के मुताबिक ब्रेक लॉक फाइबर की होते हैं। जिसमें से धुंआ उठा था। शुरुआती जांच में सामने आया है कि ब्रेक शू चिपकने के कारण ट्रेन के नीचे के हिस्से में आग लगनी शुरू हो गई थी। लेकिन समय पर आग काबू हो गई, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

जानकारी के मुताबिक अजमेर बांद्रा ट्रेन रविवार सुबह 6:35 बजे अजमेर से रवाना हुई और 7:05 पर किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची। बोगी B-3 के नीचे आग लग रही थी और धुंआ उठता देखा गया। इस दौरान बोगी में सवार लोग आग-आग चिल्लाते हुए ट्रेन से उतरने लगे। गनीमत यह रही कि स्टेशन पर बहुत हल्की रफ्तार में ट्रेन में यह हादसा हुआ। ट्रेन रुकते ही रेलवे कर्मचारी फायर उपकरण लेकर आग बुझाने दौड़ पड़े और आग को काबू कर लिया गया।