न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर रचिन रविंद्र का बल्ला एक बार फिर जमकर गरजा। उन्होंने मैच में 42 रन बनाए और इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहला स्थान हासिल किया। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ कीवी टीम को 5 विकेट से जीत मिली। इस जीत में ट्रेंट बोल्ट का अहम योगदान रहा। उन्होंने 10 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट झटके।

मैच में श्रीलंकाई टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 171 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने 23.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। कीवी टीम ने इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है।

इस मैच में न्यूजीलैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने ब्रॉडकास्टर्स से बातचीत करते हुए अपनी शानदार फॉर्म का राज खोला। साथी ही उन्होंने इस दौरान विराट कोहली, स्टीव स्मिथ को लेकर भी कह बात कही। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

रचिन रविंद्र ने केन विलियमसन और विराट कोहली को बताया अपना आदर्श

दरअसल, रचिन रविंद्र इस विश्व कप में न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 9 मैचों में 565 रन बनाए और इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहला स्थान हासिल कर लिया।

श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत के बाद रचिन ने खुलासा किया कि वह आईपीएल के दौरान भारत में खेलने वाले डेवोन कॉनवे और केन विलियमसन की सलाह उनके लिए काफी फायदेमंद थी, जिनकी वजह से वह यह शानदार खेल दिखाने में कामयाब हुए।

रविंद्र ने इसके साथी ही टीम इंडिया के स्टार विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को लेकर भी बड़ी बात कही। उन्होंने कहा

"डेवोन से बात करें, केन से बात करें जो आईपीएल में खेल चुके हैं, जब भी संभव हो उनसे मैं टिप्स लेता रहूंगा। मैं केन विलियमसन को अपना आदर्श मानता हूं, इस विश्व कप में कई लोगों को अपना आदर्श मानता हूं, जिसमें विराट कोहली, रूट, स्टीव स्मिथ भी शामिल है। उनके साथ मैं खेल रहा हूं, जिसकी वजह से मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे लोगों से आजादी मिली।''

Sachin Tendulkar का 27 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने के बाद क्या बोले Rachin Ravindra?

इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर के 27 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त करने पर रचिन ने कहा कि यह एक बहुत ही अच्छा एहसास है। मैं यह सपने में भी नहीं सोच सकता था कि मेरी इस महान से तुलना की जाएगी। मैं लकी हूं कि यह सब हो गया। 6 से 12 महीने पहले मैं फ्रेम में नहीं था, लेकिन अच्छा लगा मैं यह कर सका।