पंजाब पुलिस ने सरहद पार के नशा तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश करते हुए एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से पांच किलो हेरोइन बरामद की गई है। यह जानकारी शुक्रवार को पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने दी।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान हरपाल सिंह उर्फ भल्ला निवासी गांव लक्खा जिला तरनतारन के रूप में हुई है। पुलिस ने पांच किलो हेरोइन के अलावा उसके पास से एक मोटरसाइकिल बरामद किया है। डीजीपी यादव ने बताया कि अमृतसर की काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने तरनतारन के डेरा राधा स्वामी के नजदीक गांव तारा सिंह-गांव बासरके रोड पर विशेष चेकिंग के दौरान आरोपी हरपाल को उस समय काबू किया, जब वह अपने मोटरसाइकिल पर जा रहा था। आरोपी की तलाशी लेने पर पुलिस टीमों ने उसके कब्जे से पांच किलो हेरोइन बरामद की।

डीजीपी ने बताया प्राथमिक जांच से पता लगा है कि गिरफ्तार आरोपी सरहद पार से नशा तस्करी में सक्रियता से शामिल रहा है। जांच से पता लगा है कि हेरोइन की यह खेप ड्रोन से भेजी गई है। एआईजी (एसएसओसी अमृतसर) सुखमिंदर सिंह मान ने बताया कि पाकिस्तान आधारित तस्करों और उन व्यक्तियों की पहचान करने के लिए जांच की जा रही है, जिन्होंने यह खेप प्राप्त करनी थी। मामले में आगे की जांच जारी है।