जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने मुस्लिम युवकों से जन सुराज में सक्रिय भूमिका निभाने की अपील करते हुए कहा है कि नए बिहार के निर्माण में वे अपनी भूमिका का निर्वहन करें।

उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में 40 मुस्लिम उम्मीदवार खड़े करने की घोषणा की और कहा कि जन सुराज अपने इस वायदे पर पूरी तरह कायम है।

पीके रविवार को पटना के बापू सभागार में बिहार की राजनीति में मुसलमानों की भूमिका विषयक सम्मेलन में बोल रहे थे। पीके ने कहा कि मुस्लिम समाज राजनीति में हाशिए पर धकेल दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि आप हमें अपने गांव से युवाओं को भेजिए, जन सुराज उसे राजनीतिक प्रशिक्षण देगा और उसे सभी स्तरों का चुनाव अपने खर्चे से लड़ाएगा।

राजद पर पीके ने साधा निशाना

राजद पर निशाने साधते हुए पीके ने कहा कि इस दल ने भाजपा का डर दिखाकर मुसलमानों को अपना राजनीतिक गुलाम बना लिया। मुसलमानों के अधिकार पर परिवार को आगे बढ़ाया। वक्त आ गया है कि अब मुसलमान अपने पैरों पर खड़े हो जाएं।

प्रशांत किशोर ने कहा कि मुसलमानों की आबादी 18 प्रतिशत के अनुसार 40 विधायक होने चाहिए, परंतु सभी दलों को मिलाकर 19 विधायक हैं। पार्टी 40 को टिकट देकर विधानसभा पहुंचाएगी।

कार्यक्रम में वरिष्ठ अधिवक्ता अबु अफान, पूर्व मंत्री मोनाजिर हसन, पूर्व न्यायाधीश अंसारी के अलावा संजय ठाकुर, अबैस अंबर, सोजब अब्बास व अनेक दूसरे नेता उपस्थित रहे।

बता दें कि प्रशांत किशोर आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी से कैंडिडेट उतारने की तैयारी में है। उनकी जन सुराज पदयात्रा अगले महीने 2 अक्टूबर को पार्टी में तब्दील हो जाएगी। अब तक कई बड़े नेता प्रशांत किशोर से जुड़ गए हैं।