देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने एक संक्षिप्त प्रवास पर राजनांदगांव जिले के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डोंगरगढ़ पहुंचे हैं। कुछ ही देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंद्रगिरी में आचार्य विद्यासागर महाराज से मुलाकात करेंगे और विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे। इससे पहले पीएम ने मां बम्लेश्वरी मंदिर में पहुंचकर पूर्जा-अर्चना की।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डोंगरगढ़ दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जैन वोटर को साधने और विभिन्न विषयों पर चर्चा करने के लिए यह संक्षिप्त दौरा माना जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डोंगरगढ़ दौरे को लेकर डोंगरगढ़ को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डोंगरगढ़ आगमन को लेकर भारी संख्या में बल तैनात की गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डोंगरगढ़ दौरे के कई मायने निकाले जा रहे हैं। कुछ माह पहले देश में हुए जैन मुनियों की हत्या के बाद समाज आक्रोशित था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आचार्य विद्यासागर महाराज से मुलाकात को इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में विधानसभा के चुनाव है इस मुलाकात को उससे भी जोड़कर देखा जा रहा है।