वास्तुशास्त्र हम सभी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता हैं इसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर एक चीज़ को लेकर नियम और उसके रख रखाव के तरीके के बारे में बताया गया हैं जिसके अनुसार चलने से सकारात्मक परिणाम की प्राप्ति होती हैं लेकिन अनदेखी करने वालों को समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं।

वास्तुशास्त्र में कई ऐसे पौधे बताए गए हैं जिन्हें घर की सही दिशा और स्थान पर अगर लगा दिया जाए तो धनवान बनने से आपको कोई रोक नहीं सकता हैं तो आज हम आपको एक ऐसे ही पौधे जिसे मोहिनी का पौधा कहा जाता हैं इसके बारे में बता रहे हैं मान्यता है कि इसे घर में लगाने से दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की होने लगती हैं साथ ही सभी कष्टों व परेशानियों से मुक्ति मिल जाती हैं तो आइए जानते हैं इस पौधे से जुड़े नियम।

 मोहिनी प्लांट से जुड़े नियम-
वास्तुशास्त्र के अनुसार मोहिनी का पौधा वैसे तो कई सारे रंगों में आता है लेकिन गहरा हरा और हरा गुलाबी रंग का ये पौधा घर में लगाना सबसे अच्छा माना जाता हैं। अगर आप इस पौधे को घर में लगाने का विचार बना रहे हैं तो इसे घर की उत्तर या फिर पूर्व दिशा में लगा सकते हैं इस दिशा में लगाना लाभकारी होता हैं इसके अलावा अगर आप आर्थिक समस्याओं से मुक्ति चाहते हैं तो मोहिनी प्लांट को आप घर के प्रवेश द्वार पर भी लगा सकते हैं।

वही अगर इस पौधे को ईशान कोण में लगाया जाए तो इससे घर में हमेशा बरकत बनी रहती हैं और सुख शांति की कमी नहीं रहती हैं इस पौधे को लगाने से नकारात्मकता का नाश हो जाता हैं और सकारात्मक माहौल चारों ओर रहता हैं। आप चाहे तो इस पौधे को घर के लिविंग रुम या फिर बेडरुम में भी रख सकते हैं ऐसा करने से रिश्तों में मिठास हमेशा बनी रहती हैं।