पिस्का नगड़ी के देवरी स्थित प्रखंड कार्यालय के पीछे वाले मुहल्ले में शनिवार रात दस बजे कुछ असमाजिक तत्वों ने दो घरों में पत्थरबाजी की और दो राउंड गोली चलाई। गोली का छर्रा लगने से एक महिला सकीना खातून घायल हो गई।

खेत की ओर से पत्‍थर चलने लगे

पत्थरबाजी से जमील अंसारी और इस्लाम अंसारी के घर का एस्बेस्टस कई जगहों पर टूट गया। पत्थर घरों के अंदर आ गिरे। दोनों घरों में रह रहे लोग इसमें बाल-बाल बच गए।

घटना के संबंध में जमील अंसारी ने बताया कि वे लोग रात में खाना खाकर सो रहे थे तभी अचानक घर के बगल में स्थित खेत की ओर से पत्थर चलने लगे। डर कर सभी परिवार के लोग घरों में ही दुबके रहे।

उनकी पत्नी सकीना खातून जब बाहर देखने के लिए निकली तो उसके सिर में एक गोली का छर्रा आकर लगा, जिससे उसके सिर से खून बहने लगा।

दस-बारह लोग कर रहे थे पत्‍थरबाजी

जमील अंसारी और इस्लाम अंसारी ने बताया कि अंधेरे में ठीक से पत्थर फेंकने वाले लोगों की पहचान नहीं हो सकी। वे दस-बारह की संख्या में थे। पत्थरबाजी के बाद उन्होंने गांव के मुखिया बिशु उरांव को इसकी सूचना दी। सूचना पर वे पहुंचे और महिला को मरहम-पट्टी के लिए चिकित्सक के पास ले गए।

पत्थरबाजी की घटना से दोनों परिवारों के लोग रात भर डर के साये में रहे। सुबह घटना की सूचना मिलने पर ग्रामीण एसपी मनीष टोप्पो और नगड़ी थाना प्रभारी उनके घर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। परिवारों की सुरक्षा के रात्रि में पुलिस गश्ती लगातार करने का आश्वासन दिया।

इलाके में पुलिस की तैनाती

इस संबंध में जमील अंसारी और इस्लाम अंसारी के द्वारा नगड़ी थाने में अज्ञात लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कराया गया है। शांति समिति की हुई बैठक, आज होगा फ्लैग मार्च  नगड़ी इलाके में रविवार को शांति समित की बैठक हुई।

बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने पुलिस को भरोसा दिलाया है कि पूरे इलाके में शांति व्यवस्था बनी रहेगी। किसी प्रकार की कोई सूचना होगी तो तुरंत पुलिस को दी जाएगी। पुलिस के द्वारा सोमवार को नगड़ी इलाके में फ्लैग मार्च किया जाएगा। नगड़ी इलाके से धीरे धीरे पुलिसकर्मियों की संख्या कम की जा रही है।