राष्ट्रीय राजधानी में सुबह ऑफिस और स्कूल जाने के लिए दिल्ली मेट्रो का इस्तेमाल करने वालों के लिए परेशान करने वाली खबर आई है। जानकारी के मुताबिक किसी वजह से दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर मेट्रो सेवा काफी देरी से चल रही है।

डीएमआरसी के अनुसार, दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर कश्मीरी गेट और केंद्रीय सचिवालय के बीच मेट्रो सेवा देरी से चल रही है। इसकी वजह से सुबह समय से दफ्तर और स्कूल जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अन्य सभी लाइनों पर मेट्रो सेवा सामान्य चल रही है।

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। अभी तक इस संबंध में कुछ खास जानकारी नहीं मिली है। वहीं, मेट्रो की सेवा से परेशान हुए लोगों ने समय से दफ्तर पहुंचने के लिए घर से एक घंटे पहले निकलने की सलाह दे डाली।

दिल्ली मेट्रो फेज-4 नेटवर्क पर काम तेज, इंटरचेंज का समय होगा कम

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर के लोगों की भागदौड़ भरी जिंदगी में मेट्रो लाइफ लाइन बन चुकी है। ऐसे में एक अच्छी खबर यह है कि दिल्ली मेट्रो फेज-4 नेटवर्क पर काम तेज गति से चल रहा है। इसके बनने से इंटरचेंज में लगने वाला समय कम हो जाएगा।

इस संबंध में डीएमआरसी ने बताया कि आने वाले चौथे चरण में मेट्रो लाइनों को बदलने में लगने वाले ट्रांजिट टाइम को कम करने के लिए 200 मीटर या उससे कम के दायरे में 11 इंटरचेंज स्टेशनों पर काम चल रहा है।