पटना के चौक थाना क्षेत्र के किला हाउस में शुक्रवार की रात चर्चित व्यवसायी नितिन जालान ने फांसी के फंदे से लटक कर जान दे दी। घटना शाम करीब साढ़े सात बजे की बताई जाती है। स्वजन नितिन को एक निजी अस्पताल में लेकर गए थे, जहां डाक्टरों ने मौत की पुष्टि कर दी। थानेदार गौरीशंकर गुप्ता ने बताया कि आत्महत्या किए जाने की सूचना मिली है। खबर लिखे जाने तक स्वजन ने बयान दर्ज नहीं कराया था। मामले की जांच में पुलिस जुट गई है। 

बताया जाता है कि नितिन जालान स्व. श्याम मनोहर जालान के इकलौते पुत्र थे। उनके दो बच्चे हैं। देर शाम तक उनके कमरे का दरवाजा बंद रहा। इसके बाद स्वजन ने पिछले दरवाजे से झांक कर देखा तो उनका शव पंखे की खूंटी से झूलता मिला। इसके बाद स्वजन दरवाजा तोड़ कर कमरे में दाखिल हुए और आनन-फानन में उन्हें पहाड़ी इलाके के नजदीक एक निजी अस्पताल में लेकर गए, जहां नितिन को मृत घोषित किया गया।

उनकी पत्नी का नाम प्रिति जालान बताया जा रहा है। नितिन की दो बहनें भी हैं। करीबेबी लोगों की मानें तो आत्महत्या से पूर्व उन्होंने बेटी से बात की थी। वह बाहर रहकर पढ़ाई करती है। उसी ने घरवालों को जानकारी दी कि पापा कमरे में बंद हैं। इसके बाद घरवाले नितिन के कमरे के पास पहुंचे। मौके से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। आत्महत्या का कारण अब तक स्पष्ट नहीं है। स्वजनों का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। हादसे की खबर सुनकर राज्य के कई प्रतिष्ठित व्यवसायी नालंदा मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल में पहुंचे।