तेल अवीव।  इजराइल-हमास जंग के बीच इजराइल ने नॉर्थ गाजा में फिर से अरबी भाषा में लिखे पर्चे गिराए हैं। इन पर्चों में लोगों को उत्तरी गाजा खाली करने की चेतावनी दी गई है। इजराइली सेना ने लोगों से कहा है कि अगर इलाका खाली नहीं किया तो उन्हें भी आतंकी संगठन हमास का साथी समझा जाएगा।
वहीं, हमास ने बताया है कि जंग में मरने वालों में 60 प्रतिशत महिलाएं और बच्चे हैं। अब जंग का दायरा बढ़ता जा रहा है। लेबनान की तरफ से लगातार गोलीबारी हो रही है। वहां भी हिजबुल्लाह के साथ इजराइल की जंग शुरू हो सकती है। ऐसे में इजराइल ने लेबनान बॉर्डर से 13 गांवों को खाली करा लिया है। वहीं, गाजा में अस्पतालों के डॉक्टरों ने वॉर्निंग जारी करते हुए कहा है कि वहां करीब 130 प्रीमैच्योर नवजातों की जान को खतरा है। डॉक्टरों ने कहा है कि अगर जल्द से जल्द फ्यूल नहीं पहुंचा तो सपोर्ट सिस्टम ठप हो जाएगा, जिससे बच्चों की जान जा सकती है।
इजराइल की सेना ने रविवार को वेस्ट बैंक में जेनिन की अल-अंसार मस्जिद पर एयरस्ट्राइक की। इजराइल डिफेंस फोर्सेज ने बताया कि सुरक्षा इंटेलिजेंस ने हमें बताया कि हमास के लड़ाकों ने मस्जिद को कमांड सेंटर बना रखा था। वे यहीं से हमले की प्लानिंग करते और उसे अंजाम देते थे।
सीरिया की न्यूज एजेंसी ने दावा किया है कि रविवार सुबह इजराइल ने अलेप्पो और दमिश्क के एयरपोर्ट पर हमला किया। इससे इनके रनवे तबाह हो गए, जिसकी वजह से दोनों एयरपोर्ट पर सर्विस बंद करनी पड़ी। दमिश्क पर एयरस्ट्राइक में 1 कर्मचारी की मौत हुई है। वहीं, गाजा में अस्पतालों के डॉक्टरों ने वॉर्निंग जारी करते हुए कहा है कि वहां करीब 130 प्रीमैच्योर नवजातों की जान को खतरा है। डॉक्टरों ने कहा है कि अगर जल्द से जल्द फ्यूल नहीं पहुंचा तो सपोर्ट सिस्टम ठप हो जाएगा, जिससे बच्चों की जान जा सकती है।
दूसरी तरफ, इजराइल ने शनिवार को वेस्ट बैंक में जेनिन के रिफ्यूजी कैंप पर भी एयरस्ट्राइक की। इजराइल पर हमास के बाद लेबनान की तरफ से भी हमले जारी हैं। देर रात इजराइली सेना ने लेबनान बॉर्डर पर एयरस्ट्राइक की। वहीं, लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने बताया कि 7 अक्टूबर से अब तक उनके 14 मेंबर मारे जा चुके हैं।  इजराइली सेना ने दावा किया है कि जंग की शुरुआत से अब तक हमास के 550 रॉकेट मिसफायर हुए हैं, जो गाजा में ही गिरे हैं। इनसे काफी नुकसान भी हुआ है।