पाकिस्तान क्रिकेट टीम बुधवार को यहां सात वर्ष में पहली बार भारत के दौरे पर पहुंची जहां उसे पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप में हिस्सा लेना है। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम दुबई से यहां पहुंची और टीम हैदराबाद में बहुत समय बिताएगी।

टीम बुधवार को तड़के लाहौर से रवाना हुई थी और रात को यहां पहुंची। पाकिस्तान विश्व कप में नीदरलैंड्स के विरुद्ध अपना अभियान शुरू करने से पहले 29 सितंबर को न्यूजीलैंड और तीन अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अभ्यास मैच खेलेगी।

World Cup 2023 के लिए भारत पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को यात्रा करने से 48 घंटे पहले ही भारतीय वीजा मिला। भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण रिश्तों के चलते दोनों टीमें केवल एशिया कप और आइसीसी टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के विरुद्ध खेलती हैं। पाकिस्तान की वर्तमान टीम में शामिल केवल मोहम्मद नवाज और सलमान अली आगा भारत का दौरा कर चुके हैं।

बाबर चोट के कारण 2016 में भारत में टी-20 विश्व कप में नहीं खेले थे। टीम की रवानगी से पहले बाबर ने भारत में खेलने को लेकर अपना उत्साह व्यक्त किया था, विशेषकर अहमदाबाद में खेलने के लिए जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी टीम का सामना एक लाख से अधिक दर्शकों के सामने मेजबान भारत से होगा।