हारिस राऊफ की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान को 142 रन से रौंद दिया। राऊफ ने 6.2 ओवर में 18 देकर पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच पहला वनडे मैच श्रीलंका के हंबनटोटा में खेला गया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाक ने शुरुआत बेहद खराब की। 3 के स्कोर पर अफगानिस्तान ने पाक टीम को पहला झटका दिया। फखर जमान मात्र दो रन बनाकर फजहल फारूकी का शिकार बने।

लड़खड़ाई थी पाकिस्तान की पारी

हालांकि, इमाम-उल-हक ने संभल कर खेलते हुए अर्धशतक जड़ा। वह 61 रन बनाकर नबी का शिकार बने। कप्तान बाबर आजम बिना खाता खोले वापस लौट गए। इफ्तिखार अहमद ने 30 और शादाब खान ने 39 रनों का योगदान दिया। अंत में नसीम शाह के नाबाद 18 रनों की बदौलत पाकिस्तान ने 47.1 ओवर में 201 रन बनाए। अफगानिस्तान की तरफ से मुजीब ने 3 विकेट लिए। वहीं, राशिद और नबी को दो-दो विकेट मिले।

चार बल्लेबाज हुए शून्य पर आउट

पाकिस्तान के 202 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 18 रन का योगदान दिया। अजमतुल्लाह 16 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके अलावा कोई भी अफगानी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सका।

26 अगस्त को खेला जाएगा दूसरा मुकाबला

पाकिस्तान की तरफ से हारिस राऊफ ने पांच विकेट, शाहीन शाह अफरीदी ने दो विकेट चटकाए। पूरी अफगानिस्तान की टीम 19.2 ओवर में 59 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। सीरीज का दूसरा मैच 26 अगस्त को खेला जाएगा। पाकिस्तान जहां सीरीज जीतने उतरेगा तो वहीं, अफगानिस्तान वापसी करने को देखेगा।