भारत के लोग काफी जुगाड़ू होते हैं. कम पैसों और संसाधनों में अपना काम कैसे निकालना है, इसका टैलेंट भारतियों में कूट-कूटकर भरा है. ऐसे कई जुगाड़ सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. हाल ही में ऐसे ही एक टैलेंटेड शख्स को अपनी बाइक पर चाय बनाते देखा गया. जी हां, शख्स का कहना है कि वो एक चाय प्रेमी है. ऐसे में जब उसे उन रास्तों से ट्रेवल करना पड़ता है, जहां कई किलोमीटर तक चाय की दुकान नहीं दिखती, तब वो अपनी बाइक की मदद से चाय बना लेता है.

वायरल वीडियो में शख्स की बाइक के इंजन से एक स्टील का डिब्बा बंधा नजर आया. शख्स इसी के अंदर चाय बनाने का दावा करता है. शख्स का कहना है कि ट्रेवल करने के दौरान जब उसे चाय की तलब होती है, तब वो इसी में अपनी चाय तैयार कर लेता है. चाय बनाने के लिए जरुरी चीजें वो अपने साथ बैग में लेकर चलता है. जब भी चाय पीने का मन करता है तो स्टील के डिब्बे में सारी चीजें मिलाकर चाय बना लेता है.

ऐसे करता है तैयार
शख्स ने वीडियो में चाय बनाकर भी दिखाया. अपने साथ बैग में वो एक बोतल रखता है, जिसमें दूध और पानी मिला होता है. इसे स्टील के बर्तन में डालने के बाद उसमें चीनी और चायपत्ती मिक्स करता है. इसके बाद वो ढक्कन लगा देता है. ऐसा करने के बाद वो अपनी बाइक स्टार्ट कर देता है और सफर तय करता है. करीब बीस से पच्चीस मिनट बाइक चलने के बाद बाइक की गर्मी से चाय से तैयार हो जाती है. जब शख्स ने डिब्बे का ढक्कन खोला, तो अंदर चाय तैयार हो चुकी थी और उससे निकल रहे धुंए से पता चल रहा था कि चाय गर्म है.

लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन
बाइक पर बनी इस चाय को देखने के बाद लोग हैरान रह गए. कई ने इसपर काफी हैरानी जताई. एक यूजर ने लिखा कि ऐसा टैलेंट सिर्फ भारत में ही देखने को मिल सकता है. वहीं एक ने लिखा कि उसने आजतक ऐसी जुगाड़ू चाय नहीं देखी थी. हालांकि, कई लोगों के मुताबिक़, ये बेवकूफी थी. कई ने कमेंट में लिखा कि इतना महंगा पेट्रोल जला कर चाय बनाना कहां की समझदारी है? वहीं कई ने शख्स को सुझाव दिया कि इससे अच्छा तो वो चाय रखने वाला फ्लास्क रख ले.