अहमदाबाद। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में पहली बार गुजरातियों समेत अप्रवासी भारतीय (NRI) 28 अप्रैल को अहमदाबाद से सूरत तक कार रैली निकालेंगे। रैली में अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, यूरोप और अफ्रीका के एनआरआई और अप्रवासी गुजराती (एनआरजी) प्रतिभाग करेंगे।

भाजपा के विदेश मामलों के विभाग संयोजक दिगंत सोमपुरा ने बताया कि देश में किसी पार्टी के समर्थन में एनआरआई द्वारा किए जाने वाला आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि रैली सुबह साबरमती रिवरफ्रंट से शुरू होगी और इसमें लगभग 100 कारें शामिल होंगी। इसमें गुजरातियों के अलावा राजस्थान, बंगाल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और पंजाब के एनआरआई भी प्रतिभाग करेंगे।

सूरत में समाप्त होगी रैली

रैली नडियाद, आनंद, वडोदरा और भरूच शहरों से होकर गुजरेगी और शाम को सूरत में समाप्त होगी। यहां गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल उनका स्वागत करेंगे और प्रतिभागियों के साथ रात्रिभोज करेंगे।

चुनावों को लेकर विदेश में रहने वाले भारतीय भी उत्साहित

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों को लेकर विदेश में रहने वाले भारतीय भी उत्साहित हैं। अमेरिका में गुजरातियों सहित अन्य अप्रवासी भारतीयों ने 17 राज्यों में कार रैलियां निकाली हैं। ब्रिटेन में भी प्रधानमंत्री के समर्थन में इसी तरह की रैलियां आयोजित की गईं।