लंबे इंतजार के बाद अगले चार महीने में नयासराय रेलवे ब्रिज की सेवा शुरू हो जाएगी। पथ निर्माण विभाग ने एप्रोच पथ के निर्माण कार्य की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

टेंडर भी हो गया है। पिछले तीन वर्षों से मामला उलझा पड़ा था। रेलवे द्वारा ब्रिज तैयार कर लिया गया था। एप्रोच पथ नहीं बनने से ओवरब्रिज से सेवा शुरू नहीं हो सकी थी।

मेकान अंडर-पास वे को लेकर भी रेलवे संबंधित विभाग काम करेगा। इसकी जानकारी दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा ने हटिया स्टेशन के निरीक्षण करने के दौरान दी।

इस अवसर पर डीआरएम जसमित बिंद्रा, एडीआरएम मनीष कुमार, सीनियर डीसीएम निशांत कुमार व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

रांची-हावड़ा वंदे भारत मामले में रेलवे बोर्ड लेगा फैसला

रांची-हावड़ा वंदे भारत कब से चलेगी के सवाल पर महाप्रबंधक ने कहा कि यह बोर्ड का फैसला है। जोनल कार्यालय इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लेता है।

बढेंगे दक्षिण भारत जाने वाली ट्रेनों के फेरे

महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि हटिया-बंडामुंडा लाइन शुरू होने से दक्षिण भारत जाने वाली ट्रेनें जैसे मुंबई, बेंगलुरु सहित अन्य ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। साथ ही ट्रेनों की गति भी बढ़ाई जाएगी।

मेसरा स्टेशन को लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे लिखेगा बोर्ड को पत्र

मेसरा स्टेशन को धनबाद डिविजन के बदले रांची रेल मंडल में शामिल करने के लिए जोनल कार्यालय रेलवे बोर्ड को पत्र लिखेगा। इससे रांची मंडल के मुख्यालय के करीब होने से मेसरा स्टेशन का और विकास होगा।

फरवरी 2024 तक पूरा हो जाएगा कार्य

रेल डिवीजन के हटिया-बंडामुंडा सेक्शन पर डबलिंग का कार्य तेजी से चल रहा है, जिसका निरीक्षण करने महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा रांची रेल मंडल पहुंचे थे। सब कुछ ठीक रहा तो फरवरी 2024 तक कार्य पूरा हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि नक्सली घटना के कारण कार्य में विलंब हुआ है, लेकिन अब स्थिति सामान्य है। काम तीव्र गति से हो रहा है। अक्टूबर, दिसंबर और फरवरी माह में चरणबद्ध सेक्शन डबलिंग कर लिया जाएगा।