नई दिल्ली । चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी को सोमवार को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्रदान किया। राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने के बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का सीना चौड़ा हो गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि इतने कम समय में राष्ट्रीय पार्टी? ये किसी चमत्कार से कम नहीं। सबको बहुत बहुत बधाई। देश के करोड़ों लोगों ने हमें यहां तक पहुंचाया। लोगों को हमसे बहुत उम्मीद है। आज लोगों ने हमें ये बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी दी है। हे प्रभु, हमें आशीर्वाद दो कि हम ये ज़िम्मेदारी अच्छे से पूरी करें।
राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने टवीट कर कहा कि सिर्फ़ 10 साल में अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने वो कर दिखाया, जो बड़ी पार्टियों को करने में दशकों लग गए। हर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता जिसने इस पार्टी के लिए खून-पसीना बहाया, सत्ता की लाठियों, आंसू गैस और पानी की बौछारों का सामना किया, उन सबको सलाम। इस नये आग़ाज़ के लिए सबको बधाई।
उल्लेख्नीय है कि चुनाव आयोग ने सोमवार को राष्ट्रीय पार्टी के दर्जे का रिव्यू करते हुए ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), शरद पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा समाप्त कर दिया, जबकि आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिया गया है। अब आम आदमी पार्टी देश की नई राष्ट्रीय पार्टी बन गई है।