जयपुर । जयपुर में डेढ माह के मासूम की हत्या बच्चे की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसे जन्म देने वाली मां ने की थी। निर्दयी मां ने सर्जिकल ब्लेड से बच्चे का गला काट दिया। पुलिस ने आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना दो मार्च की है। मामले की गहन जांच और पूछताछ के बाद मां ने अपना अपराध स्वीकार किया। अपना जुर्म कबूलते हुए आरोपी मां ने हत्या की जो वजह बताई वह बेहद चौंकाने वाली है। उसने मामूली सी परेशानी और खुद के सुकून के लिए मासूम की हत्या कर दी। आरोपी अंजुम ने बताया कि प्रसव के बाद से अब तक वह बच्चे के कारण बहुत परेशान थी। क्योंकि बच्चा दिन रात रोता रहता था। इस कारण रात को भी नहीं सो पाती थी। 
आरोपी मां का कहना है कि दिन में वह अकेली रहती थी और बच्चे को रख नहीं पा रही थी। इससे उसका दिमाग खराब रहता था। उसने बताया कि वह बच्चे का गला काटने से 4-5 दिन पहले से ही बच्चे को मारने की सोच रही थी। बीते 2 मार्च को दिन में करीब 12 बजे उसने सर्जिकल ब्लेड जो उसके पास पहले से ही रखी थी उससे बच्चे का गला काट दिया। अंजुम के मुताबिक बच्चे का गला काटने के 10 मिनट बाद उसने शोर मचाना शुरू कर दिया और घर वालों को बताया कि किसी अज्ञात ने बच्चे का गला काट दिया है। अंजुम के शोर मचाने पर परिवार वालों का ध्यान भटक गया और उस वक्त मां पर किसी का शक भी नहीं गया। 
पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर राशि डोगरा डूडी ने बताया कि 3 मार्च को रामगंज पुलिस थाने में परिवादी जावेद खान ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में बताया था कि उसके भाई अमजद का बेटा उजेफ जिसकी उम्र 1 माह 13 दिन है वह अपने कमरे में सोया हुआ था।  करीब 12.30 बजे रोने की आवाज आई। जब उसके भाई की पत्नी अंजुम कमरे में गई तो देखा उसके पुत्र उजेफ की गर्दन कटी है। बच्चे की ऐसी हालत देख परिवार वाले उसे हॉस्पिटल ले गए। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना के संबंध में पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की। तब पता चला कि घटना के समय घर पर कई महिला व पुरुष वहां मौजूद थे। लेकिन मां अंजुम और बच्चा सबसे उपर की मंजिल पर अकेले थे। ऐसी स्थिति में किसी व्यक्ति के बाहर से आकर बच्चे का गला काट पाना संभव प्रतीत नहीं हो रहा था। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में धारदार हथियार से गला काटना पाया गया। इससे तय हो गया की बच्चे के पास मात्र मां अंजुम ही मौजूद थी। इसके बाद जब अंजुम से गहनाता से अनुसंधान किया गया तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।