दिल्ली | अगल-अलग शहरों में जाकर विश्वविद्यालय परिसरों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं। प्रगति मैदान में एक ही छत के नीचे यूजी, पीजी, आईटी, मैनेजमेंट और मेडिकल में दाखिले का पूरा समाधान मिल रहा है। एजूकेशन एक्सपो में एमिटी, शारदा, के आर मंगलम, महिन्द्रा, मनिपाल, देवभूमि, एसजीटी, सेंट एंड्रूज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी जैसे देश के 42 विश्वविद्यालय अपने यहां दाखिले की पूरी प्रक्रिया इत्मिनान से समझा रहे हैं।

एजूकेशन एक्सपो में केवल निजी विश्वविद्यालय शामिल हैं। इन विश्वविद्यालयों के परिसर में बच्चों को किस तरह की सुविधाएं मिलेंगी। हरएक विषय की कितनी फीस होगी। वहां हॉस्टल में कैसी सुविधा मिलेगी। पूरी जानकारी प्रगति मैदान के हॉल 8, 9, 10 में आयोजित दो दिवसीय एजूकेशन एक्सपो में काउंसलर के माध्यम से दी जा रही है। शनिवार को एक्सपो का पहला दिन था। सुबह 10 बजे से ही यहां भारी संख्या में अभिभावक बच्चों के साथ पहुंचे और दाखिले की प्रक्रिया को समझा। अलग-अलग पवेलियन में जाकर एक से दूसरे विश्वविद्यालय की तुलना की और बेहतर समाधान लेकर घर लौटे। एजूकेशन एक्सपो का ये 18वां संस्करण है।

रविवार को दूसरे या आखिरी दिन भी यहां भारी भीड़ होने की उम्मीद है। 12वीं के नतीजे आने के बाद 10-11 जून को फिर से इसका आयोजन होगा।कई विश्वविद्यालय मेधावी छात्रों के लिए फ्री पढ़ाई का ऑफर भी लेकर आए हैं। एमिटी यूनिवर्सिटी के पवेलियन में प्रो. सिद्धार्थ सैनी ने बताया कि ग्रोटर नोएडा सहित कुल नौ कैंपस के साथ यहां आए हैं। उन्होंने बताया कि 12वीं में फिजिक्स, कमेस्ट्री, मैथ, अंग्रेजी के साथ 93 फीसदी या इससे ज्यादा अंक लाने वाले बच्चे का फ्री में दाखिला कर रहे हैं।