जालंधर। Punjab Latest News: जालंधर के साथ लगते गांव जौहला में उसे समय हड़कंप मच गया जब वहां पर किसी ने पुलिस को बम रखे होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। करीब 200 पुलिस मुलाजिम मौके पर जमा हो गए और कई आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

बम स्क्वॉड की टीम भी मौके पर पहुंची

पुलिस को जहां पर बम जैसी वस्तु मिली थी वहां के आसपास एक किलोमीटर के घेरे में रहने वाले लोगों को बाहर निकाल कर सुरक्षित जगह पहुंचाया गया। उस सामाग्री के आसपास मिट्टी की बोरियां डालकर उसे ढक दिया। बम स्क्वॉड की टीम भी मौके पर पहुंची।

दस मिनट के भीतर जब उस वस्तु (बमनुमा) को खोलकर देखा तो पता चला कि वह महज एक तारों का ढेर था। तब जाकर पता चला कि यह जालंधर के एसपी ने मॉक दिल करवाई थी।

पता चला कि यह मॉक ड्रिल हो रही है

एसपी अंकुर गुप्ता ने बताया कि चुनावों के दौरान सुरक्षा प्रणाली की जांच के लिए उन्होंने यह किया था। उन्होंने बताया कि सिर्फ दो अधिकारियों को छोड़कर यह किसी को नहीं मालूम था कि वहां पर मॉक ड्रिल हो रही है।

उन्होंने अपने टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस तरह 10 मिनट के अंदर ही सारी पुलिस टीम, बम स्क्वॉड की टीम और अधिकारी मौके पर पहुंचे, वह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान लोगों को पूरा सुरक्षित माहौल मुहिया करवाया जाएगा।