हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में मिचेल सैंटनर का जादू सिर चढ़कर बोला। सैंटनर की घूमती गेंदों पर नीदरलैंड्स के बल्लेबाज जमकर थिरकते हुए दिखाई दिए। कीवी गेंदबाज ने अपनी फिरकी का जादू बिखेरते हुए पांच विकेट झटके और न्यूजीलैंड की टीम को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की दूसरी जीत का स्वाद चखाया। सैंटनर ने इसके साथ ही विश्व कप में इतिहास भी रच डाला है।

दरअसल, मिचेल सैंटनर न्यूजीलैंड की ओर से वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में एक मैच में पांच विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। सैंटनर से पहले कोई भी कीवी गेंदबाज यह कारनामा नहीं कर सका था। सैंटनर ने अपने 10 ओवर में 59 रन खर्च करते हुए पांच विकेट झटके। सैंटनर की घूमती गेंदों के आगे विपक्षी टीम का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सके।

गेंद से पांच विकेट झटकने वाले मिचेल सैंटनर ने बल्ले से भी खूब धमाल मचाया। सैंटनर ने आखिरी के ओवर्स में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 17 गेंदों पर 36 रन कूटे। 211 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए सैंटनर ने तीन चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाए, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड की टीम बड़े टोटल तक पहुंचने में सफल रही।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 322 रन लगाए। पिछले मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे विल यंग इस मुकाबले में बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दिए और उन्होंने 70 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, रचिन रविंद्र ने 51 रन का योगदान दिया। कप्तान टॉम लाथम ने तेज तर्रार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंदों पर 53 रन बनाए। डेरियल मिचेल ने भी 48 रन बनाए।

कीवी टीम से मिले 323 रन के लक्ष्य के जवाब में नीदरलैंड्स की पूरी टीम महज 223 रन बनाकर सिमट गई। सैंटनर की झोली में पांच विकेट आए, तो मैट हेनरी ने भी तीन विकेट अपने नाम किए। इससे पहले न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया था।