भोपाल ।    मध्य प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने अपने फैसले की जानकारी पार्टी को दे दी है। यशोधरा राजे का कहना है कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है। मुझे चार बार कोरोना हुआ था। इस स्थिति में मुझसे चुनावी भाग दौड़ नहीं होगी। ऐसे में मैं चुनाव नहीं लड़ सकती हूं। उन्होंने पार्टी से अपने फैसले पर दोबारा विचार करने का अनुरोध किया है। फिलहाल उन्होंने पार्टी से स्पष्ट रूप से कहा है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगी।

जन आशीर्वाद रैली में नहीं दिखी

पिछले कुछ दिनों से यशोधरा राजे सिंधिया विधानसभा क्षेत्र में बहुत कम एक्टिव हैं। इसकी वजह से कयास लगाए जा रहे थे कि वे आगामी विधानसभा में चुनावी मैदान में नहीं उतरेंगी। मुख्यमंत्री की दो सभा हुईं जिसमें यशोधरा मौजूद नहीं थीं। जन आशीर्वाद रैली से भी वह नदारद दिखीं। इसके अलावा शिवपुरी में आयोजित होने वाले गणेश सांस्कृतिक समारोह में यशोधरा शामिल नहीं हुई थीं। आखिरी बार वे 26 सितंबर को शूटिंग रेंज के उद्घाटन के लिए शिवपुरी आई थीं। हालांकि वे केवल तीन घंटे यहां रुकी और फिर वापस चली गई।

मैदान में उतर सकते हैं ज्योतिरादित्य

सूत्रों की मानें तो बीजेपी को कहीं न कहीं पहले से पता था कि यशोधरा राजे चुनाव नहीं लड़ेंगी। माना जा रहा है कि शिवपुरी के साथ आस-पास की विधानसभाओं पर असर रखने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। केंद्रीय मंत्री को चुनावी मैदान में उतारकर पार्टी सबको चौंका सकती है। इन अटकलों में कितनी सच्चाई है फिलहाल यह नहीं कहा जा सकता। मगर इस सीट पर सिंधिया या उनके समर्थक को ही चुनाव लड़ने का मौका मिलेगा।

लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं यशोधरा

ऐसी अटकले हैं कि विधानसभा से किनारा करने वाली यशोधरा राजे ग्वालियर लोकसभा सीट पर अपनी दावेदारी ठोक सकती हैं। या पार्टी से गुना शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से टिकट मांग सकती हैं। शूटिंग रेंज का उद्घाटन करने शिवपुरी पहुंची यशोधर राजे ने कहा था कि हम 100 करोड़ की लागत से ग्वालियर के तिगरा डैम में वाटर स्पोर्ट्स बनाने वाले हैं।