भोपाल । चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने नरेला विधानसभा के वार्ड 37, 75, 77, 79 में विभिन्न विकास कार्यों भूमिपूजन किया| मंत्री सारंग ने वार्ड 37 द्वारका नगर में हॉकर्स कॉर्नर, वार्ड 75 एवं 77 में आवास विकास कॉलोनी में नाली निर्माण एवं जीवन ज्योति स्कूल में जीर्णोद्धार के कार्य तथा  वार्ड 79 में मित्तल कॉलेज के आसपास की विभिन्न सी.सी. सड़कों के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर मंत्री सारंग ने कहा कि 2008 के बाद से क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। हर घर नर्मदा जल, सड़कों का जाल, आदर्श ड्रेनेज सिस्टम के साथ ही फ्लाईओवरों, संजीवनी क्लिनिक, सीएम राइज स्कूल, शासकीय कॉलेज समेत अनेक विकास कार्यों की सौगात क्षेत्रवासियों को मिली है। भूमिपूजन के दौरान रहवासियों ने मंत्री सारंग का जोरदार स्वागत कर विकास कार्यों की सौगात के लिये आभार व्यक्त किया।
मंत्री सारंग ने नरेला क्षेत्रवासियों को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात देते हुए कहा कि विगत 15 वर्षों में नरेला विधानसभा के विकास मॉडल ने सभी को प्रभावित किया है। मंत्री सारंग ने बताया कि वर्ष 2008 में नरेला में पेयजल की भारी समस्या थी, जिसके कारण रहवासियों को पानी के टैंकरों पर आश्रित रहना पड़ता था। वहीं हर बारिश में निचली बस्तियों में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो जाती थी। दोनों समस्याओं का निराकरण करते हुए क्षेत्र के हर गली मोहल्ले में करोड़ों की लागत से नर्मदा पाइप लाइन बिछाई गई और आदर्श ड्रेनेज सिस्टम का निर्माण कर सभी नालियों का चेनेलाइजेशन किया गया। उन्होंने कहा कि जो विधानसभा पहले विकास के मामले में पिछड़ी मानी जाती थी, वो अब निरंतर उन्नति, प्रगति और विकास का पर्याय बन गयी है।
वार्ड 37 द्वारका नगर में हॉकर्स कॉर्नर, वार्ड 75 एवं 77 में आवास विकास कॉलोनी में नाली निर्माण एवं जीवन ज्योति स्कूल में जीर्णोद्धार के कार्य का भूमिपूजन तथा वार्ड 79 में मित्तल कॉलेज के आसपास की विभिन्न सी.सी. सड़कों के निर्माण कार्य का भूमि पूजन का भूमिपूजन मंत्री सारंग ने किया।
भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के रहवासियों एवं कार्यकर्ताओं ने मंत्री सारंग का पुष्पहार पहनाकर व आतिशबाजी कर भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर रहवासियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। कई नागरिकों ने अपने घरों की छत से भी मंत्री सारंग पर पुष्पवर्षा की। मंत्री सारंग ने हवा में हाथ उठाकर सभी का अभिवादन स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि रहवासियों का यह स्नेह और आशीर्वाद ही उन्हें निरंतर कार्य करने हेतु ऊर्जा प्रदान करता है। क्षेत्र के समग्र विकास के लिये कोई भी कसर नहीं रहने दी जायेगी। भूमिपूजन के अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य जन, क्षेत्र के कार्यकर्ता स्थित बड़ी संख्या में रहवासी उपस्थित रहे।