झारखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने हिस्से की सभी 13 कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं. एक सीट अपनी सहयोगी आजसू को दी है, जिस पर कैंडिडेट आना अभी बाकी है. वहीं दूसरी ओर इंडी अलायंस में अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है. कांग्रेस और जेएमएम में सीटों का पेंच अभी तक सुलझ नहीं सका है. टिकट को लेकर माइंडगेम भी शुरू हो चुका है. कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी के तीन विधायक उनके संपर्क में हैं जो कांग्रेस में शामिल होने की तैयारी में हैं. जल्द ही सभी को कांग्रेस पार्टी में शामिल कराया जाएगा. 

कांग्रेस विधायक के मुताबिक, बीजेपी विधायक भानु प्रताप शाही, रणधीर सिंह और कुणाल सारंगी उनके संपर्क में हैं और कांग्रेस ज्वाइन करना चाहते हैं. इरफान अंसारी ने कहा है कि उनकी पार्टी से बातचीत चल रही है और जल्द ही यह तीनों नेता कांग्रेस में शामिल होंगे. वहीं बीजेपी विधायक रणधीर सिंह ने कांग्रेस विधायक के दावे को सिरे से खारिज कर दिया है. जब रणधीर सिंह से बात की गई तो उन्होंने इसे सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इरफान अंसारी कुछ भी बोलते रहते हैं. उनके बोलने का महत्व नहीं है. रणधीर सिंह ने पलटवार करते हुए कहा की इरफान अंसारी खुद भाजपा में आने के लिए प्रयासरत हैं, लेकिन भाजपा उन्हें लेना नहीं चाहती.

बता दें कि झारखंड में भारतीय जनता पार्टी 13 लोकसभा सीटों में चुनाव लड़ेगी. पार्टी की ओर से सभी 13 सीटों में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी गई है. पार्टी ने दो लिस्ट के माध्यम से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. बीजेपी ने पांच सिटिंग सांसद ऐसे हैं, जिनका टिकट कट गया है. इन पांच सीटिंग सांसदों की सूची में हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा, लोकसभा सांसद सुदर्शन भगत, चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह, धनबाद सांसद पीएम सिंह और दुमका सांसद सुनील सोरेन के नाम शामिल हैं. सिंहभूम लोकसभा सीट से गीता कोड़ा को टिकट दिया गया है. दुमका से सीता सोरेन चुनाव लड़ेंगी. दोनों ने भी कुछ दिन पहले बीजेपी जॉइन किया है.