पंजाब में दिन का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले चार दिन में तीन डिग्री तक तापमान बढ़ने के आसार हैं। वहीं, अगले दो दिन 30-35 किमी की गति से तेज हवाएं चल सकती हैं। इस दौरान मौसम शुष्क बना रहेगा। उधर, रविवार को पंजाब के अधिकतम तापमान में शनिवार के मुकाबले 0.6 डिग्री का उछाल देखने को मिला, जो सामान्य से 1.6 डिग्री ज्यादा रहा। समराला में सबसे ज्यादा 36.3 डिग्री का अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। 

वहीं, अमृतसर का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री, लुधियाना का 33.2 डिग्री, पटियाला का 35.2 डिग्री, बरनाला का 35 डिग्री, पठानकोट का 34.1, मुक्तसर का 34.3 और फिरोजपुर का 34 डिग्री दर्ज किया गया। दिन के साथ-साथ रातें भी पहले से गर्म हो गई हैं। रविवार को न्यूनतम तापमान में 0.3 डिग्री की बढ़ोतरी रिपोर्ट की गई। हालांकि यह सामान्य के नजदीक ही रही। सबसे कम न्यूनतम तापमान होशियारपुर का 12.2 डिग्री दर्ज किया गया।

पारे में उछाल के साथ ही बिजली की मांग बढ़ी
पंजाब में पारे में उछाल के साथ ही बिजली की मांग भी बढ़ गई है। रविवार को छुट्टी होने के बावजूद बिजली की अधिकतम मांग 6164 मेगावाट दर्ज की गई। इसके मुकाबले पावरकॉम के पास बिजली की उपलब्धता 3380 मेगावाट के करीब रही। रविवार को रोपड़ थर्मल प्लांट की तीन, लहरा मुहब्बत की दो, तलवंडी साबो की एक व गोइंदवाल साहिब की एक यूनिट बंद रही। इनमें से ज्यादातर यूनिट तकनीकी खराबी के चलते बंद रही।