गुरुग्राम के दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में सुबह के समय तकरीबन ढाई बजे एक फायरबॉल बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक विस्फोट शुरू गया. वहीं इस धमाके की आवाज इतनी जोरदार थी कि वह कई किलोमीटर दूर तक आवाज सुनाई दी थी.  जोरदार धमाके के कारण फैक्ट्री के लगभग 500 मीटर के दायरे में बनू दूसरी फैक्ट्रियों और मकानों के शीशे तक टूट गए. वहीं धमाके से फैक्ट्री में आग लगने के बाद दमकल की 24 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. वहीं इस हादसे में दो कर्मचारियों की मौत की खबर सामने आ रही है.  दमकल विभाग की टीमें फैक्ट्री के अंदर अभी भी रेस्क्यू करने में जुटी हुई है. 

दमकल की 24 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू 

वहीं दमकल विभाग के अधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि इस हादसे में तीन से चार लोग घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है.  उन्होंने आगे बताया कि हमने आस-पास के दमकल केंद्रों से दमकल की गाड़ियां मंगवाईं थी और उस समय भी धमाके हो रहे थे. ऑपरेशन में करीब दमकल की 24 गाड़ियां लगाई गईं.  यह फैक्ट्री फायरबॉल बनाती है जो कि आग बुझाने वाले यंत्र की तरह की काम करता है. आस-पास की काफी इमारतों को नुकसान पहुंचा है. हमें बताया जा रहा है कि हमारे यहां पहुंचने से पहले ही दो लोगों की मौत हो गई और तकरीबन तीन से चार लोग घायल हो गए थे. उन्हें अस्पताल ले जाया जा चुका है.

धमाके के कारण आस-पास की फैक्ट्रियों में भी नुकसान

दौलताबाद में स्थित फायरबॉल बनाने वाली इस फैक्ट्री में अभी आग लगने की वजह सामने नहीं है. वहीं इस हादसे के कारण फायरबॉल की फैक्ट्री के साथ-साथ आस-पास की फैक्ट्री में भी भारी नुकसान हुआ है.  10 से ज्यादा फैक्ट्रियां ऐसी है जिसमे लोहे के गाटर, एंगल और लोहे की भारी चादर तक गिर गई.