Makeup Tips: मेकअप करना सभी लड़कियों और महिलाओं की पहली पसंद होता है. महिलाएं तैयार होने और मेकअप करने के लिए हमेशा एक्साइटेड रहती हैं. मेकअप करने के लिए सबसे जरूरी होता है सही मेकअप प्रोडक्ट्स का चुनाव करना. मेकअप करते समय छोटी-छोटी गलतियां स्किन के लिए बड़ी मुसीबतें खड़ी कर सकती हैं. अधिकतर लड़कियों की शिकायत रहती है कि स्किन पर कोई एलर्जी और पिंपल्स ना होने के बावजूद भी मेकअप करने के बाद उनकी स्किन में खुजली महसूस होने लगती है. अगर आपको भी मेकअप करने के बाद खुजली महसूस होती है तो हम आपके लिए कुछ आसान टिप्स लेकर आए हैं जिनसे इस समस्या का समाधान हो सकता है.

सही प्रोडक्ट का करें चुनाव

कई बार किसी मेकअप प्रोडक्ट के सूट ना आने पर स्किन को कई तरह की प्रॉब्लम झेलनी पड़ सकती हैं. जल्दी में कोई भी मेकअप ना खरीदें और सबसे पहले उसकी सारी डिटेल्स के बारे में जान लें और जरूरत लगे तो किसी मेकअप एक्सपर्ट की सलाह ले सकती हैं.

ना करें मेकअप पर मेकअप

कई बार जल्दबाजी में महिलाएं मेकअप की एक लेयर पर एक और नई लेयर लगा देती हैं। इसकी वजह से ही चेहरे पर खुजली होने लगती है। ऐसे में हमेशा पहले चेहरे को सही से साफ करें, उसके बाद ही मेकअप लगाएं।

ब्रश की सफाई का रखें ध्यान

मेकअप करने वाले ब्रश हमेशा साफ होने चाहिए। अगर ये गंदे होंगे तो आपकी त्वचा पर भी गंदगी जमा कर सकते हैं। इतना ही नहीं, गंदे ब्रश की वजह से चेहरे पर कई तरह के इंफेक्शन भी हो सकते हैं, इसीलिए मेकअप करने के तुरंत बाद ब्रश को साफ करना चाहिए।

जरूर करें मेकअप रिमूव

रात में सोने से पहले मेकअप रिमूव करना बेहद जरूरी है। अगर आप मेकअप के साथ ही रात में सो जाएंगी तो इससे त्वचा पर कई तरह की परेशानियां पैदा हो सकती हैं।

स्किन केयर का रखें ध्यान

अगर आप रोजाना मेकअप करती हैं तो अपने स्किन केयर का खास ध्यान रखें। मेकअप करने के साथ-साथ त्वचा को पोषण देना बेहद जरूरी होता है।