बरसात का मौसम वैसे तो अपने साथ कई परेशानी लेकर आता है, लेकिन इस मौसम में खाने-पीने का मन काफी ज्यादा होता है। बारिश के मौसम में ही लोग घूमने-फिरने का प्लान बनाते हैं। जो लोग घर पर रहते हैं, वो घर पर ही स्वादिष्ट पकवान बनाते हैं। भुट्टे की मदद से आप बारिश के मौसम में कई ऐसे पकवान बना सकते हैं, जिसे आपके घर वाले भी बड़े चाव से खाएंगे।

भुट्टा

बारिश के मौसम में अगर आप गर्मागर्म भुट्टा भूनकर अपने घरवालों को खिलाएंगी तो उनका मन खुश हो जाएगा। भुट्टे के ऊपर नींबू और नमक लगाकर खाएं। इससे भुट्टे का स्वाद और ज्यादा बढ़ जाएगा।

स्वीट कॉर्न मसाला

अगर कुछ चटपटा खाना चाहती हैं तो स्वीट कॉर्न मसाला बनाकर खाएं। इसे बनाना काफी आसान है और इसे खाने में काफी मजा आता है। इसके लिए बस आपको भुट्टे को उबाल कर इसकी मसाना चाट बनानी है।

क्रिस्पी कॉर्न

होटलों में क्रिस्पी कॉर्न काफी ज्यादा महंगे मिलते हैं लेकिन आप घर पर इसे कम पैसे खर्च करके बना सकती हैं। मानसून में फ्रिज में रखे भुट्टे को निकालकर क्रिस्पी कॉर्न बनाकर खाने में काफी स्वादिष्ट लगते हैं।

कॉर्न पकोड़े

कॉर्न को उबाल कर इसे पनीर और आलू के साथ मैश करें। इसमें मसालों को डालकर आप आसानी से कॉर्न पकोड़े बना सकती हैं। इसे हरे धनिए की चटनी के साथ परोसिए।

कॉर्न भेल

खाने में ये काफी स्वादिष्ट लगती है। कॉर्न भेल बनाना काफी आसान है। ये बच्चों को काफी पसंद आती है।

चीज कॉर्न सैंडविच

बारिश के मौसम में अगर आपका बच्चा पिज्जा मांग रहा है तो उसे झटपट चीज कॉर्न सैंडविच बनाकर खिलाएं।