महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे  अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे। शिंदे ने मंगलवार को कहा वे भगवान राम की पूजा करने अयोध्या आएंगे। हालांकि, वो राम नगरी का दौरा कब करेंगे, इसकी तारीख नहीं बताई है। बता दें कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है।

बता दें, शिवसेना में बगावत से पहले शिंदे समेत शिवसेना के तमाम विधायकों को पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अयोध्या जाने से रोक दिया था। यह शिवसेना में बगावत के बड़े कारणों में से एक बना था। उत्तर प्रदेश के अयोध्या शहर में भगवान राम का विशाल मंदिर बन रहा है। नागपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा में शिंदे ने अयोध्या जाने का एलान किया। उन्होंने कहा कि कुछ धार्मिक नेता सोमवार को उनसे मिले थे और उन्हें अयोध्या आकर रामलला के दर्शन का न्योता दिया। 

सीएम शिंदे ने कहा, 'अयोध्या पूजा और प्रार्थना का स्थल है। मैं निश्चित रूप से वहां जाऊंगा।' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगस्त 2020 में अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था। इससे पहले नवंबर 2019 के सुप्रीम कोर्ट ने दशकों से लंबित विवाद हल करते हुए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ किया था। 
शिवसेना में बगावत के वक्त 22 जून 2022 को शिवसेना के बागी विधायकों ने तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर  कई गंभीर आरोप लगाए थे। इन विधायकों ने लिखा था कि उन्हें अयोध्या जाने से रोका गया। कहा गया था कि उन्हें अयोध्या के बीच रास्ते से मुंबई वापस बुलवाया गया था।