गोरखपुर जिले में सहजनवां के भीटी रावत में स्थित दूसरे की जमीन को अपनी बताकर जालसाजों ने एक शख्स से 70 लाख रुपये हड़प लिए। आरोप है कि दो करोड़ रुपये में जमीन का सौदा तय होने के बाद एडवांस के तौर पर तीन बार में 70 लाख रुपये ले लिए गए, लेकिन जमीन का बैनामा नहीं किया गया।

अब आरोपी, रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। एसएसपी के निर्देश पर सहजनवां पुलिस ने गीता प्रेस रोड निवासी अनूप शर्मा, उनकी पत्नी श्रुति शर्मा, भाई की पत्नी नेहा शर्मा पर जालसाजी, धमकी देने की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, कैंट क्षेत्र के बेतियाहाता निवासी राजकुमार सिंह को एक भूखंड की आवश्यकता थी। राजघाट इलाके के मिर्जापुर गोड़ियाना निवासी अनूप शर्मा से मुलाकात में इसकी चर्चा की। अनूप ने उन्हें बताया कि एक भूखंड सहजनवां इलाके के भीटी रावत में है, जो उसकी पत्नी और भाई की पत्नी के नाम से दर्ज है। दो करोड़ में सौदा तय हुआ।

इसके बाद तीनों आरोपियों ने भीटी रावत स्थित दूसरे की जमीन को अपना बताने के लिए कूटरचित दस्तावेज तैयार कर उस पर अपना फोटो लगाया और हस्ताक्षर किए। सहमति बनने के बाद पीड़ित ने 25 लाख रुपये आरटीजीएस से भुगतान किया। एक लाख रुपये नकद दिए। शेष रुपये बैनामा होने पर देने का वादा किया।

आरोप है कि जब पीड़ित ने जमीन बैनामा करने के लिए कहा तो तीनों आनाकानी करने लगे। इसके बाद उन्हें नोटिस भेजा गया। नोटिस मिलने पर तीनों आरोपियों ने पीड़ित से कहा कि सर्किल रेट कम है, शेष रुपये खाते में नहीं लेंगे। नकद चाहिए।

झांसे में आकर पीड़ित ने 44 लाख रुपये नकद दे दिए। इसके बाद भी जमीन का बैनामा नहीं किया गया। जब बैनामा करने का दबाव बनाया गया तो आरोपी धमकी देने लगे। पीड़ित ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई। एसएसपी के आदेश पर सहजनवां पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।