कैथल में एक व्यक्ति ने उधार के पैसे लौटाने को लेकर पीड़ित व्यक्ति को इतना उकसा दिया कि उसने सुसाइड कर लिया। उधार दिए पैसे न लौटने से परेशान होकर एक व्यक्ति द्वारा जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने के मामले की जांच क्योड़क चौकी पुलिस के एएसआइ अमित कुमार की टीम ने की। टीम ने एक आरोपित गांव नौच निवासी चुडिया राम को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी को दिए थे आठ लाख रुपये

पुलिस प्रवक्ता प्रदीप नैन ने बताया कि दीपक निवासी नौच निवासी की शिकायत के अनुसार उसके पिता रामगोपाल खेती बाड़ी करते थे। साल 2017 में उसके पिता ने आरोपित चुडिया राम को चार लाख रुपये 1.50 प्रतिशत ब्याज पर दिए थे। उसके बाद साल 2018 में साढ़े तीन लाख रुपये दिए थे। एक दिसंबर 2020 तक आरोपितों से करीब आठ लाख रुपये लेने हो गए थे। इसके बाद कई बार वह व उसका पिता आरोपितों के पास पैसे लेने के लिए गए, लेकिन हर बार वे आगे की तारीख दे रहे थे।

बार-बार घर जाने पर भी नहीं लौटाए पैसे

फरवरी 2023 में आरोपितों ने पैसे लौटाने के लिए तीन माह का समय मांगा था। फरवरी में दीपक व उसकी पत्नी का एक्सीडेंट हो गया। इस कारण उनके काफी पैसे खर्च हो गए थे। करीब 10 दिनों तक वह अपने पिता के साथ आरोपित के घर पैसे लेने के लिए गया।

पैसे देने से कर दिया था मना

घटना से पांच दिन पहले ही दोनों आरोपित उनके घर आए और बोले कि बार बार हमारे घर आने की जरूरत नहीं है। वे उनके पैसे वापस नहीं करेंगे। उसके पिता ने कहा कि या तो पैसे दे दो नहीं तो उसके पास आत्महत्या के अलावा कोई रास्ता नहीं है। इस पर दोनों आरोपितों ने उसके पिता को कहा कि चाहे कुछ भी कर लो हमें दिक्कत नहीं है।

कर्ज के कारण पिता ने किया सुसाइड

हादसे में हुए खर्च के कारण उन पर काफी कर्ज हो गया था। उसके बाद 23 मई शाम के समय उसके के पड़ोसी इंद्र ने घर आकर बताया कि उसके पिता ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया है। इस पर वह मौके पर पहुंचा और उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। इलाज के दौरान उसके पिता की मौत हो गई। उसके पिता ने दोनों आरोपितों से परेशान होकर आत्महत्या की है।