Hair Rebonding: अक्सर आपने भी लोगों को हेयर रिबॉन्डिंग के बारे में कहते सुना होगा। लेकिन क्या आप हेयर रिबॉन्डिंग के बारे में जानते हैं? अगर आप नहीं जानते तो आपको बता दें कि हेयर रिबॉन्डिंग एक हेयर स्ट्रेटनिंग ट्रीटमेंट है, जिसमें बालों को स्ट्रेट करने के लिए हीट का प्रयोग किया जाता। इस प्रोसेस को सैलून या घर दोनों जगहों पर भी किया जा सकता है। इसमें बालों पर केमिकल लगाकर और इसे एक रॉड के चारों ओर लपेटना शामिल है, जिसे इलेक्ट्रिक हीटर द्वारा गर्म किया जाता है।

बालों का टूटना

हेयर रिबॉन्डिंग में आपके बालों में केमिकल का प्रयोग किया जाएगा, जिसका मतलब है कि यह डेमेज और टूटने के लिए अतिसंवेदनशील हो जाएंगे। इससे दोमुंहे बाल या रूखापन हो सकता है।आपके बालों पर लगाए जाने वाले केमिकल अच्छी क्वालिटी के होने चाहिए जिससे वे बालों को डेमेज होने से बचाएं।

अगर रिबॉन्डिंग की प्रक्रिया के दौरान आपके बालों पर बहुत ज्यादा हीट का यूज किया जाता है, तो इससे कुछ गंभीर नुकसान हो सकता है। ज्यादा हीट से समय के साथ आपके बाल झड़ने लगेंगे। इसलिए पहले पता कर लें कि जो भी आपका हेयर ट्रीटमेंट कर रहा है वह जानता है कि किस समय कितनी हीट प्रयोग करनी है।

हर बालों के लिए नहीं

वैसे तो ऐसा कहते हैं कि रिबॉन्डिंग हर कोई करा सकता है लेकिन आपको बता दें कि ये हर तरह के बालों के लिए सूटेबल नहीं है। आपको इसके लिए हेयर स्टाइलिस्ट से सलाह लेनी चाहिए। अगर आपके बाल पहले से ही डेमेज हैं या पतले हैं तो बेहतर है कि आप रिबॉन्डिंग न करवाएं। यह ट्रीटमेंट आपके बालों को और भी पतला कर देगा जो लॉन्ग टाइम के लिए ठीक नहीं। ये भी बता दें कि रिबॉन्डिंग काफी महंगा ट्रीटमेंट है, और उसके बाद इसका रखरखाव और भी महंगा है।