कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीसरे चरण के बाद से चिंतित थे। खरगे ने आगे कहा कि चिंता के कारण वे गैर-चुनावी मुद्दों पर बात कर रहे थे और कांग्रेस को गाली दे रहे थे। उन्होंने पीएम मोदी पर अशांति फैलाने का भी आरोप लगाया है। राहुल गांधी को शहजादा कहने पर भी कांग्रेस नेता ने प्रतिक्रिया दी है। 

एक प्रेस काॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मल्लिकारंजुन खरगे ने कहा, "भाजपा नेता विकास पर वोट मांगने के बजाय, कांग्रेस नेताओं के बयानों को तोड़ मरोड़ कर पेश कर रहे हैं और राहुल गांधी को शहजादा कह रहे हैं।" उन्होंने आगे कहा, "तीन चरणों के बाद पीएम मोदी और शाह साहब (अमित शाह) चिंतित थे। वे अपने घोषणापत्र के बारे में बात करना बंद कर दिया। वे केवल कांग्रेस को गाली दे रहे हैं।"

पीएम मोदी के बयान पर खरगे का पलटवार

हाल ही में पीएम मोदी ने कहा था कि चुनाव की गोषणा होने के बाद कांग्रेस अदाणी-अंबानी के बारे में बात करना बंद कर दिया। प्रधानमंत्री के इस बयान पर खरगे ने पलटवार किया। उन्होंने कहा, "अगर पैसा टेम्पो में जा रहा है, तो क्या आप सिर्फ देखते रहेंगे? पैसा किसके घर से जा रहा है। आपकी सीबीआई और आयकर विभाग कहां है?"

खरगे ने आगे कहा, "अगर आपको मालूम है, तो क्या आप सो रहे हैं? अदाणी-अंबानी जहां पैसा जा रहा है, उनका घर जब्त करो।" उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को 'एम' से शुरू होने वाले शब्दों से लगाव है। जैसे कि मंगलसूत्र, मटन और मुगल। खरगे ने पीएम मोदी पर अशांति और जाति जनगणना के आधार पर समाज को बांटने का आरोप लगाया है।

सैम पित्रोदा और मणिशंकर अय्यर के विवादास्पद बयान पर खरगे ने कहा कि पित्रोदा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और इसे स्वीकार कर लिया गया है। मणिशंककर अय्यर ने कहा था कि पाकिस्तान एक सम्मानित राष्ट्र है। भारत को पड़ोसी राष्ट्रों के साथ बातचीत करनी चाहिए। इस पर खरगे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारत पाकिस्तान से 100 गुना मजबूत है।