अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को बम विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, काबुल के दारुल अमन इलाके में यह विस्फोट हुआ। पुलिस ने बताया कि काबुल के दारुल अमन इलाके में सड़क किनारे एक तिपहिया वाहन में रखा चुंबकीय बम फट गया। हालांकि, तालिबान ने हमले में मारे गए लोगों की पहचान उजागर नहीं की है। काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान के मुताबिक, विस्फोट तालिबान द्वारा नियुक्त अफगानिस्तान के न्याय मंत्रालय की इमारत के पास हुआ।

पाकिस्तान ने सोमवार को दावा किया कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर निकियाल सेक्टर में बिना किसी उकसावे की गई गोलीबारी में उसके एक नागरिक की मौत हो गई। पाक सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने बताया कि गोलीबारी में मारे गए नागरिक की पहचान 60 वर्षीय गयास के रूप में की गई है, जो कोटली जिले के ओली गांव का रहने वाला था। बयान में कहा गया है कि खेतों में घास काट रही तीन महिलाएं भी घायल हुई हैं। पाक सेना ने इस घटना को मौजूदा युद्धविराम समझौते का उल्लंघन बताया गया। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान अपनी सीमाओं पर शांति चाहता है।

हम अपने नागरिकों के जीवन और संपत्ति की रक्षा के लिए सभी आवश्यक उपाय करेंगे।पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से जुड़े तोशाखाना मामले की सुनवाई 23 अगस्त को होगी। इस मामले में इमरान खान को दोषी ठहराया गया है, जिसके खिलाफ उन्होंने शीर्ष अदालत में अपील की है। दोषी ठहराए जाने के बाद ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्य न्यायाधीश (सीजेपी) उमर अता बंदियाल, जस्टिस मजहर अली अकबर नकवी और जस्टिस जमाल मंदोखेल की पीठ सुनवाई करेगी।