झारखंड के गढ़वा जिले में थाना क्षेत्र अंतर्गत नगर परिषद क्षेत्र के इंदिरा गांधी रोड निवासी अरुण केसरी की पत्नी नीतू कुमारी उर्फ प्रिया केसरी 34 वर्ष की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई।

मंगलवार को उसके घर से ही पुलिस ने शव को बरामद किया, जबकि मृतका के ससुराल वाले घर से फरार बताए जा रहे हैं। वहीं अरुण केसरी के रिश्तेदारों का कहना था कि नीतू कुमारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है।

बच्चों के सिर से उठा मां का साया

जानकारी के अनुसार नीतू कुमारी की अरुण केसरी के साथ 10 वर्ष पहले विवाह हुआ था। दंपती को एक बेटी एवं छह माह का एक बेटे समेत दो संतान हैं।

बताया गया कि छह वर्ष पूर्व अरुण केसरी की प्रताड़ना से तंग आकर नीतू ने न्यायालय में मामला दर्ज कराया था, लेकिन बाद में दोनों पक्ष ने समझौता कर लिया और नीतू कुमारी अपने ससुराल में रहने लगी थी।

पति पर अवैध संबंध का आरोप

घटना की सूचना मिलने पर गढ़वा पहुंचे बिहार राज्य के आरा निवासी मृतका के भाई अभिषेक केसरी ने आरोप लगाया कि नीतू की हत्या कर साक्ष्य छुपाने के लिए आत्महत्या का रूप दिया गया है। अभिषेक केसरी ने कहा कि अरुण केसरी का पहले से भी किसी लड़की के साथ अवैध संबंध था।

इसे लेकर ही नीतू कुमारी को उसके पति व ससुरालवालों द्वारा प्रताड़ित किया जाता था। ससुराल वालों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी।

बड़ी बेटी ने जानकारी

अभिषेक के अनुसार बहन की बड़ी बेटी ने मोबाइल फोन पर उन्हें इस घटना की सूचना दी। इसके पश्चात गढ़वा स्थित अपने अन्य रिश्तेदारों के माध्यम से इस घटना के बारे में जानकारी लेकर पहुंचे। तब तक पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम कराने के लिए अपने कब्जे में ले चुकी थी।