नई दिल्ली। मध्म दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम, फिरोज शाह कोटला मैदान पर बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच होने जा रहा है।

मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है, जिसके चलते मैच के दौरान और खासकर मैच खत्म होने के समय पर स्टेडियम और उसके आसपास के इलाके में जाम लग सकता है।

इसे देखते हुए जाम से बचने के लिए दिल्ली यातायात पुलिस ने यातायात व्यवस्था में कुछ परिवर्तन किया है और ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है।

ये रहेगी डायवर्जन की योजना

बहादुर शाह जफर मार्ग और जेएलएन मार्ग पर यातायात डायवर्जन/ प्रतिबंधित रहेगा।
यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को मैच के दौरान बुधवार शाम को पांच बजे से लेकर रात आठ बजे तक दिल्ली गेट से आइटीओ चौक तक बहादुर शाह जफर मार्ग और राजघाट से दिल्ली गेट तक जेएलएन मार्ग के उपयोग से बचने की सलाह दी है।

पार्किंग और शटल सुविधा

आइटीओ मेट्रो स्टेशन और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो का उपयोग करने वाले दर्शकों के लिए शटल सुविधा उपलब्ध रहेगी। 
गेट नंबर 1 से 8 और 16 से 18 के लिए माता सुंदरी मार्ग पार्किंग। 
गेट नंबर 9 से 15 के लिए राजघाट पावर हाउस रोड और वेलोड्रोम रोड दर्शक इन 2 स्थानों पर अपने वाहन पार्क कर सकते हैं।
स्टेडियम तक पहुंचने के लिए शटल सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

ये होंगे ओला/उबर पिकअप एवं ड्राप प्वाइंट

गेट नंबर 2, बीएसजेड मार्ग पर मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज (आइटीओ से दिल्ली गेट कैरिजवे)-राजघाट चौक

रात में देर तक चलेगी मेट्रो

आइपीएल टी-20 क्रिकेट मैच के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने मेट्रो संचालन का समय बढ़ा दिया है। डीएमआरसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताया कि सामान्य दिनों के मुकाबले आइपीएल टी-20 क्रिकेट मैच वाले दिन दिल्ली मेट्रो के सभी कॉरिडोर पर रात के वक्त 45 मिनट से लेकर दो घंटे अधिक समय तक मेट्रो का परिचालन होगा।

इसलिए मेट्रो देर रात तक उपलब्ध रहेगी। ताकि क्रिकेट प्रेमी मैच देखने के बाद आसानी से वापस अपने घर पहुंच सकें। एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर दिल्ली मेट्रो के ज्यादातर कॉरिडोर के ट्रांजिट स्टेशनों से सामान्य तौर पर रात 11 बजे आखिरी मेट्रो ट्रेन उपलब्ध होती है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 24 अप्रैल, सात मई व 14 मई को आइपीएल मैच हैं।

रात 12.25 बजे तक उपलब्ध होगी आखिरी मेट्रो

इन तीनों दिन सभी कारिडोर के ट्रांजिट स्टेशनों से रात 11 बजे के बाद भी देर रात तक मेट्रो उपलब्ध रहेगी। वायलेट लाइन का दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन स्टेडियम के नजदीक है। वायलेट लाइन पर कश्मीरी गेट से बल्लभगढ़ की ओर जाने के लिए आखिरी मेट्रो रात 12.25 बजे उपलब्ध होगी।

इसी तरह अन्य सभी कारिडोर पर भी परिचालन का समय बढ़ाया गया है। ताकि यात्री अपनी सुविधा के अनुसार इंटरचेंज स्टेशनों से मेट्रो बदलकर अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।