भारत और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 9वां मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए इस मैच में शुभमन गिल की गैरमौजूदगी जारी रहेगी. वह अभी पूरी तरह से रिकवर नहीं कर पाए हैं. ऐसे में टीम इंडिया के लिए इस मैच में कई बड़े बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि किस प्लेइंग-11 के साथ टीम इस मुकाबले में उतर सकती है.

अश्विन का कट सकता है पत्ता!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 का हिस्सा रविचंद्रन अश्विन को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है. उनकी जगह पर मोहम्मद शमी को 11 खिलाड़ियों में शामिल किया जा सकता है. बता दें कि 2019 वर्ल्ड कप में अफगान टीम के खिलाफ शमी ने घातक गेंदबाजी की थी और हैट्रिक लेने में कामयाब हुए थे. अश्विन की बात करें तो उनके अरुण जेटली स्टेडियम में कुछ खास आंकड़े नहीं हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वह ज्यादा प्रभावशाली नहीं दिखे थे. ऐसे में उनके खेलने के कम चांस लग रहे हैं.

कुछ दिन पहले इसी मैदान पर साउथ अफ्रीका और श्रीलंका का मुकाबला हुआ था. इस मैच में अफ्रीकी टीम के बल्लेबाजों ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. अफ्रीका ने 428 रन बनाए थे. टीम इंडिया के बल्लेबाज भी ऐसा ही कुछ करने का सोच रहे होंगे. दिल्ली की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है. गेंद और बल्ले का संपर्क अच्छे तरीके से होता है. ऐसे में इस मैदान पर आज चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिलने वाली है.

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा(कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन/मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव.

ये हो सकती है बेस्ट 

कप्तान: विराट कोहली

उप कप्तान: रवींद्र जडेजा

विकेट कीपर: केएल राहुल, रहमतनुल्लाह गुरबाज

बल्लेबाज: विराट कोहली, रोहित शर्मा, हशमतुल्लाह शाहिदी, श्रेयस अय्यर

ऑल राउंडर: मोहम्मद नबी, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा

गेंदबाज: मोहम्मद सिराज, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह