टीवी का मोस्ट पॉपुलर शो ‘इंडियन आइडल सीजन 13’ को ऋषि सिंह ने जीत लिया है। ऋषि ने फिनाले में सोनाक्षी कर, शिवम सिंह, चिराग कोटवाल, बिदिप्ता चक्रवर्ती और देवोस्मिता रॉय को पीछे छोड़ यह ट्रॉफी अपने नाम कर ली। ऋषि शो की शुरुआत से ही काफी लोकप्रिय हो गए थे, जिसके वजह से सोशल मीडिया पर पहले ही लोग दावा कर रहे थे कि वह शो में जरूर जीत हासिल करेंगे। अब हाल ही में, ऋषि ने इस बात का खुलासा किया है कि वह एक बार फिर इस शो में आना चाहते हैं।

हाल ही में,‘इंडियन आइडल’के ग्रैंड फिनाले में  ऋषि के अलावा देवोस्मिता रॉय दूसरे नंबर पर और चिराग तीसरे स्थान पर रहे।  ऋषि के फिनाले के आखिरी पड़ाव में लाइव वोटिंग के जरिए विजेता को चुना जाना था। इस राउंड में ऋषि को  ऑडियंस की तरफ से सबसे ज्यादा वोट मिले थे। जीतने के बाद ऋषि को प्राइज मनी और एक चमचमाती कार भी मिली।

गौरतलब है कि इस जीत के बाद ऋषि  को सोनी म्यूजिक इंडिया के साथ रिकॉर्डिंग का कॉन्ट्रैक्ट भी मिला है। अपनी खुशी को जाहिर करते हुए और अपने अनुभव को साझा करते हुए ऋषि ने बताया कि जब उनका नाम विजेता के रूप में अनाउंस हुआ था तो वह अपने आंसू नहीं रोक पाए थे। इस शो को जीतना उनके लिए किसी सपने के साकार होने से कम नहीं था।

आगे ऋषि ने कहा,‘इस शो से मेरा एक खास रिश्ता जुड़ गया है। इस शो ने मुझे एक अलग पहचान दी है। मैं इस शो में दोबारा आना चाहता हूं, लेकिन प्रतियोगी के रूप में नहीं बल्कि जज के रूप में। जब भी यह दिन मेरी जिंदगी में आएगा, उस दिन मुझे ऐसा लगेगा कि मैंने सच में जिंदगी में कोई मुकाम हासिल किया है। इसके अलावा ऋषि ने यह भी बताया कि जब वह शो का हिस्सा बने थे तो उनके दिमाग में यह था कि उन्हें आखिरी तक रहना है।’

आपको बता दें कि ऋषि यूपी के अयोध्या के रहने वाले हैं। उनका पूरा नाम ऋषि राज सिंह है। ऋषि की शुरुआती शिक्षा कैंब्रियन स्कूल से हुई है। शिक्षा हासिल करने के बाद वह फिलहाल देहरादून के हिमगिरी जी विश्वविद्यालय से आगे की पढ़ाई कर रहे हैं। सिंगिंग के अलावा उन्हें गाने लिखने का भी शौक है।