झारखंड। झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) जिले में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में विस्फोट होने से 35 वर्षीय एक व्यक्ति और उसका बेटा घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) आशुतोष शेखर ने कहा कि घायल शख्स की पहचान रेंगदाहातु गांव निवासी जेना कोड़ा उर्फ मोटका और उसके छह साल के बेटे के रूप में हुई है। दोनों पत्तियां तोड़ने के लिए तेंदा जंगल में गए थे, तभी शुक्रवार को प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) द्वारा सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए लगाए गए आईईडी में विस्फोट हो गया, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। एसपी ने कहा कि जिला पुलिस और कोबरा बटालियन ने लड़के को प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल पहुंचाया, लड़के की हालत स्थिर बताई जा रही है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इससे पहले जिले के हाथीबुरु गांव के पास जंगल में एक आईईडी विस्फोट में एक मवेशी के मारे जाने के बाद गुरुवार को दो आईईडी बरामद किए गए थे। जनवरी से जिले के कोल्हान इलाके में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान को लेकर सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए सीपीआई (माओवादी) द्वारा आईईडी लगाए गए थे। पिछले तीन महीनों में जिले में आईईडी विस्फोटों में 62 वर्षीय एक महिला सहित चार ग्रामीणों की मौत हुई है और सीआरपीएफ के एक दर्जन से अधिक जवान घायल हुए हैं।