झुंझुनू जिले के पिलानी में बाइक और स्कूटर से भरे डंपर में आग लग गई। हादसे में डंपर में रखी 42 मोटर साइकिलें और स्कूटर जल कर राख हो गए। हालांकि ड्राइवर और खलासी को कोई चोट नहीं आई है। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लोहारू चिड़ावा बाईपास पर डिस्कॉम पिलानी की 11 केवी लाइन से छू जाने की वजह से यह हादसा हुआ है। दोपहिया वाहनों से भरा डंपर नंबर 10 एफवी 0835) गुरुग्राम से बीकानेर जा रहा था। पिलानी में बाईपास पर लक्ष्मी कॉलोनी चौराहे पर 11 केवी लाइन के झूलते तारों से डंपर में आग लग गई। 

डंपर के चालक फिरोजपुर पंजाब निवासी चेनाराम ने बताया की गुरुग्राम में हीरो मोटो साइकिल के प्लांट से गाड़ी लोड की थी। गाड़ी में 22 मोटर साइकिल और 20 स्कूटर थे। गुरुग्राम से गाड़ी लोड कर बीकानेर में कम्पनी के डीलर को सप्लाई देने जा रहे थे। तभी रास्ते में यह हादसा हो गया। आग लगने की वजह से डंपर में लोड किए गए सभी 42 दोपहिया वाहन जल कर राख हो गए। बाईपास पर डंपर चालक ने गाड़ी को बिड़ला पेट्रोल पंप की तरफ मोड़ा था, उसी वक्त ऊपर से गुजर रही डिस्कॉम की 11 केवी की लाइन से छू जाने से डंपर में आग लग गई। 

ड्राइवर ने तत्परता दिखाते हुए गाड़ी को आबादी से दूर ले जा कर बाईपास पर ही एक सर्विस स्टेशन पर खड़ा किया, जहां आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। आग को फैलता देख कर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी सूचना दी गई। सूचना पर पिलानी और विद्या विहार नगर पालिका की दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया, लेकिन डंपर में लोड की गई सभी बाइक और स्कूटर जल कर नष्ट हो गए।

लक्ष्मी कॉलोनी क्षेत्र के दिलीप सिंह खीचड़ ने बताया कि यहां डिस्कॉम की 11 केवी लाइन के तार बहुत नीचे और ढीले हैं। पहले भी इन ढीले तार के चलते हादसे हो चुके हैं। विभाग को भी इस बारे में कई बार अवगत करवाया गया है, लेकिन आज तक इन तारों को ठीक नहीं किया गया। यही नहीं इस अति व्यस्त सड़क मार्ग पर आज हुए हादसे की जगह के पास में ही बिजली विभाग का ट्रांसफार्मर (डीपी) भी बहुत नीचे और खुले में ही रखा है। इस डीपी को कवर करवाने के लिए भी अधिकारियों को कई बार कहा जा चुका है, लेकिन आज तक इन्हें कवर नहीं किया गया है।