गोरखपुर में दो दिन से सूरज की तपन से सोमवार रात को राहत मिली। दिनभर आसमान में बादल छाए रहे पर उमस भरी गर्मी के कारण लोग पसीने से तरबतर होते रहे। सोमवार को दिन में अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं रात होते-होते जमकर बारिश हो गई। यह बारिश मंगलवार सुबह तक जारी है। शहर के दर्जनों मोहल्लों में पानी भर गया है। मौसम विज्ञान विभाग ने अभी तीन दिन ऐसे ही मौसम रहने का अनुमान जताया है।

बता दें कि शनिवार और रविवार को तीखी धूप के चलते लोग गर्मी से परेशान रहे। सोमवार को आसमान में बादल छाए रहने से सूरज की तपन से तो लोगों को राहत मिली, लेकिन उमस भरी गर्मी से बेहाल रहे। बादलों के कारण वातावरण उमस भरा रहा। चिपचिपाती गर्मी में लोग पसीने से तरबतर होते रहे।

इस बीच दिन का अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि रविवार को अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री और न्यूनतम 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार को सूरज और बादलों के लुकाछिपी का खेल दिनभर चला। मौसम के मिजाज को देखते हुए लग रहा था कि बरसात जरूर होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

20 सेंटीमीटर घटा सरयू का जलस्तर
बड़हलगंज क्षेत्र के दियारा में प्रवाहित होने वाली सरयू नदी बाढ़ प्रभावित इलाके में खतरे के निशान से 15 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। हालांकि नदी का जलस्तर सोमवार को 20 सेंटीमीटर घटा है। इससे बाढ़ पीड़ितों की समस्याओं में कमी आई है।