अंबाला| सेवानिवृत्त वायुसैनिक जयचंद वर्मा निवासी गांधी नगर के बेटे लोकेश वर्मा को रेलवे में बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर शिब्बू निवासी रेलवे कालोनी सरोजनी नगर नई दिल्ली ने सात लाख रुपये ठग लिए। पिता की कमाई को डूबता देख बेटा मानसिक रूप से बीमार हो गया और दो साल बाद उसकी मौत हो गई। थाना महेश नगर पुलिस ने जयचंद वर्मा की शिकायत पर शिब्बू के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

आरोपित ने बोला अफसरों से है अच्‍छी जान-पहचान

जयचंद ने बताया कि उसकी मुलाकात शिब्बू राम से हुई थी। उसने बताया था कि वह खुद (शिब्बू) रेलवे में नौकरी करता है और अफसरों से अच्छी जान पहचान है। वह उसके बेटे लोकेश को रेलवे में नौकरी लगवा देगा। इसी के लिए आरोपित ने उससे सात लाख रुपये की डिमांड की। जयचंद ने बताया कि 25 जनवरी 2019 को उसने अपने बैंक खाते से ढाई लाख रुपये आनलाइन ट्रांसफर करवाए, जबकि साढ़े चार लाख रुपये आरोपित को नकद दे दिए।

आरोपित ने पैसे ठग लिए और नहीं लगवाई नौकरी

इसी को लेकर नवंबर 2019 में आरोपित ने एक अनुबंध भी लिखवाया और इसे नोटरी करवाकर जयचंद को दे दिया। बाद में आरोपित ने न तो नौकरी लगवाई और रुपये वापस करने के लिए टाल मटोल करने लगा। जयचंद ने बताया कि उसका बेटा यह ठगी को बर्दाश्त नहीं कर पाया और उसकी (जयचंद) की खून पसीने की कमाई को डूबता देख मानसिक रूप से तनाव में रहने लगा। जयचंद ने बताया कि इसी कारण से उसके बेटे का स्वास्थ्य भी लगातार गिरता गया।

अगस्त 2021 में हुई थी उसके बेटे की मौत

उसका इलाज भी कराया, लेकिन अगस्त 2021 में उसके बेटे की मौत हो गई। इसके बाद भी आरोपित उसके रुपये लौटने में टाल मटोल करता रहा। उन्होंने बताया कि सितंबर 2022 में आरोपित ने एक और शपथ पत्र दिया, लेकिन कोई रुपये नहीं लौटाये। जयचंद ने बाताया कि 5 मई 2023 को भी महेश् नगर थाना में शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस पर उन्होंने एसपी अंबाला कार्यालय में शिकायत दी, जिसके बाद पुलिस ने अब मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।