रेवाड़ी : राजस्थान से आ रहे दूषित पानी के विरोध में रविवार को भिवाड़ी मोड के पास जाम लगाने वाले लोगों के विरुद्ध सेक्टर-छह थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने से लोगों में रोष है। प्राथमिकी दर्ज करने व पानी को नही रोक पाने के विरोध में सोमवार की दोपहर बाद सेक्टरवासियों द्वारा बैठक निर्धारित की गई है। बैठक में दूषित पानी को रोकने व लोगों पर दर्ज की गई प्राथमिकी के लिए विरोध में आंदोलन की घोषणा हो सकती है। लोगों का आरोप है कि प्रशासन द्वारा अपनी नाकामी छुपाने और लोगों की आवाज को दबाने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है।

रविवार को तीन घंटे लगाया था जाम

वर्षा के साथ भिवाड़ी से छोड़ा जा रहा दूषित पानी धारूहेड़ा के लोगों के वर्षों से आफत बना हुआ है। रविवार को दूषित पानी धारूहेड़ा के सेक्टर-छह व चार ए सहित विभिन्न जगहों पर पानी जाम हो गया था और बदबूदार माहौल में घरों में कैद होने के लिए मजबूर है। रविवार को पानी रोकने की मांग को लेकर लोगों ने भिवाड़ी मोड़ के पास जाम लगा दिया था। महिलाएं वर्षा के दौरान महिलाएं छाता लेकर सड़क पर खड़ी हो गई थी और यातायात करीब तीन घंटे तक बंद रहा था। आरोप है कि महिलाओं ने वहां से निकलने वाले वाहन चालकों व मौके पर पहुंची पुलिस के जवानों के साथ भी अभद्रता की।

40 से अधिक लोगों पर दर्ज की प्राथमिकी

पुलिस का कहना है कि जाम की सूचना के बाद सेक्टर-छह थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी। महिलाओं ने पुलिस के साथ भी अभद्रता की। इसके अतिरिक्त नायब तहसीलदार श्याम सुंदर, नगर पालिका सचिव प्रवीण कुमार व कनिष्ठ अभियंता हरीश चंद्र मौके पर पहुंचे थे और लोगों को समझा कर जाम खुलवाने का प्रयास किया था, लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उनके साथ भी अभद्रता की। पुलिस ने अंजू वालिया, राधा, शारदा देवी, दीप्ती व मणिकांत की पत्नी, भावना, कविता, उषा देवी, यशपाल, राकेश सैनी, सुभाष सैनी चक्की वाला, संजय सैनी व राकेश जांगिड की पत्नी सहित अन्य के विरुद्ध हंगामा करने व सड़क जाम करने का मामला दर्ज किया है।