सेक्टर-14 स्थित पंडित चिरंजीलाल राजकीय महाविद्यालय के बाहर बुधवार को फायरिंग से अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पुलिस पहुंची तो कॉलेज की पार्किंग से लाठी-डंडे और तलवार बरामद की गई। बताया गया कि कालेज में छात्रसंघ चुनाव को लेकर अफवाह फैला दी गई, जिस कारण छात्रों के दो गुट आमने-सामने आ गए।

हालांकि, कॉलेज प्रशासन और पुलिस की मुस्तैदी से छात्रों में झगड़ा होने से रोक लिया गया। कॉलेज प्रशासन ने माहौल बिगाड़ने के लिए बाहरी युवकों पर आरोप लगाया। वहीं, पुलिस ने पूछताछ के लिए 20 युवकों को हिरासत में लिया है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

बता दें कि शैक्षिक सत्र की शुरुआत में कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव को लेकर अफवाह फैला दी गई। इसे लेकर छात्रों के दो गुट बंट गए। कुछ छात्र बुधवार को बाहरी युवकों के साथ कॉलेज पहुंचे। एक गुट कॉलेज गेट के बाहर खड़ा रहा जबकि दूसरा अंदर था। बाहरी युवकों ने कॉलेज गेट पर फायरिंग की। हालांकि पुलिस ने फायरिंग की पुष्टि नहीं की। इस दौरान कॉलेज प्रशासन ने 112 सेवा पर पुलिस को सूचना दी।

20 युवकों को हिरासत में लिया

पुलिस ने कॉलेज पहुंचकर पार्किंग स्थल से लाठी-डंडे, तलवार और गंडासी बरामद की। पुलिस ने 20 युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस कॉलेज गेट और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। मामले में बुधवार शाम तक शिकायत नहीं दी गई।

पूरी तैयारी के साथ पहुंचे थे दोनों गुट

कॉलेज प्रशासन का दावा है कि प्रवेश से पूर्व विद्यार्थियों का पहचान पत्र देखा जाता है। बाहरी लोगों के प्रवेश पर एंट्री दर्ज की जाती है। इसके बावजूद, कॉलेज में करीब 30 लाठी-डंडे, तलवार और गंडासी कैसे पहुंची, यह बड़ा सवाल है। इतनी संख्या में हथियारों और कॉलेज के बाहर फायरिंग से साफ है कि दोनों गुट तैयारी करके पहुंचे थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बाहरी युवकों ने पुलिस के पहुंचने के बाद फायरिंग की है। हालांकि पुलिस इंकार कर रही है।