बिजली निगम ने डिफॉल्‍टरों पर कार्रवाई शुरू की है। बुधवार को बिजली निगम की टीम ने मिलगेट और विनोद नगर क्षेत्र में छापे मारे। यहां पर तीन घरों में मीटर उखाड़ने के बावजूद डायरेक्ट सप्लाई जोड़ कर बिजली चोरी पकड़ी गई। निगम ने उनकी वीडियो बनाकर उनके खिलाफ जुर्माना लगाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। निगम की तरफ से सभी इंचार्ज को हर रोज पांच-पांच डिफाल्टरों से पैसा भरवाने और जांच करने के आदेश दिए गए हैं।

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की तरफ से करीब पांच से छह माह पहले तीन घरों से मीटर उखाड़े गए थे। उन पर हजारों रुपये बकाया था लेकिन वह उपभोक्ता निगम को उसे जमा नहीं करवा रहे थे।

निगम की टीम बुधवार को उन तीन घरों पर जांच करने पहुंची तो वहां पर बिजली सप्लाई डायरेक्ट जुड़ी हुई मिली। घर पर डायरेक्ट सप्लाई चलने का पता लगने पर विभाग की तरफ से उसी समय वीडियो बनाई गई और फोटो लिए और उनकी तार उखाड़ कर जुर्माना लगाने की तैयारी कर ली है।

बिजली निगम को डिफाल्टरों से वसूलने हैं 12 करोड़ रुपये

बिजली निगम की तरफ से करीब 12 करोड़ रुपये की डिफॉल्टरों से पैसा वसूल करना है। इस पैसों को भरवाने के लिए निगम की तरफ से हर इंचार्ज को चेकिंग करने के साथ उपभोक्ता से बातचीत कर पैसा भरवाने के आदेश दिए गए हैं। निगम की यह टीम अब हर रोज फिल्ड में जाकर उपभोक्ताओं से मिलेगी।

बिजली निगम की टीम ने बुधवार को तीन घरों में डायरेक्ट बिजली की सप्लाई जुड़ी हुई पकड़ी है। इनके मीटर काफी समय पहले उखाड़ लिए गए थे और इनकी तरफ से पैसा नहीं भरा गया था। ऐसी चेकिंग आगे भी जारी रहेगी। जिन उपभोक्ता ने अपना बकाया जमा नहीं करवाया है वह निगम में पैसा जमा करवा सकता है।