महम खंड के गांव भैणी सुरजन गांव के युवक अमित उर्फ बागी को साेनीपत एसटीएफ ने पकड़ा है। उस पर लारेंस बिश्नाई और गोल्डी बराड़ गैंग के लिए काम करने का आरोप है। एसटीएफ ने उसके कब्जे से एक अवैध पिस्टल और चार कारतूस बरामद किए हैं। आरोपित बागी पर चार माह पहले गोहाना के एक ठेकेदार सुमित बंसल से एक करोड़ की रंगदारी मांगने में शामिल होने का आरोप है। गोहाना के हुक्मचंद मंडी के सुमित बंसल जल बोर्ड में ठेकेदारी का काम करते हैं। इस मामले में फरवरी 2023 में गोहना शहर थाना में केस दर्ज हुआ था। इस केस की जांच अब सोनीपत एसटीएफ कर रही है एसटीएफ के एएसआइ राजेश कुमार ने बताया कि रंगदारी केस में अमित उर्फ बागी की भूमिका मिली थी। उससे जब पूछताछ की तो उसने अपने पास एक अवैध पिस्तौल होने के बारे में बताया। एसटीएफ टीम ने उसकी निशानदेही पर भैणी सूरजन गांव से ये हथिार बरामद कर लिए।

लारेंस बिश्नाई और गोल्डी बराड़ संपर्कों के बारे में की जा रही पूछताछ

अमित के खिलाफ इस बारे में महम थाना में शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया गया है। वहीं अमित उर्फ बागी को एसटीएफ ने अपनी हिरासत में ले रखा है। उससे लारेंस बिश्नाई और गोल्डी बराड़ से संपर्कों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

कोई पुराना आपराधिक रिकार्ड नहीं

एसटीएफ के हत्थे चढ़े अमित उर्फ बागी को कोई पुराना आपराधिक रिकार्ड नहीं है। मामले में महम थाना एसएचओ रमेश कुमार ने बताया कि अमित को लेकर एसटीएफ की ओर से दी शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। रंगदारी मामले में सोनीपत एसटीएफ ही कार्रवाई कर रही है।