डाउन मालदा टाउन-बेंगलुरू 13434 अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन पाकुड़ रेलवे स्टेशन में रविवार से शुरू हो गया। स्टेशन के दो नंबर प्लेटफार्म से रविवार को झारखंड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, राज्यसभा सांसद आदित्य प्रसाद साहू, डीआरएम हावड़ा संजीव कुमार, उप विकास आयुक्त शाहिद अख्तर, अनुमंडल पदाधिकारी हरिवंश पंडित व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजीत कुमार विमल ने हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया।

यहां से बेंगलुरू के लिए अब तक नहीं थी कोई सीधी ट्रेन

वहीं प्लेटफार्म संख्या दो पर अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन रुकते ही ईस्टर्न जोनल रेलवे पैसेंजर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हिसाबी राय, सचिव राणा शुक्ला ने इंजन के समक्ष नारियल फोड़कर पुष्प अर्पित किया। इसे लेकर यात्रियों के बीच उल्लास था।

पूर्व रेलवे मंडल प्रबंधक संजीव कुमार ने कहा कि पाकुड़ की जनता के लिए अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन काफी महत्वपूर्ण है। लाखों लोगों को शिक्षा, इलाज रोजगार के लिए बेंगलुरू जाना पड़ता है। पूर्व में बेंगलुरू के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं थी।

पाकुड़ के लोगों का सपना किया साकार

अमृत भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन की पाकुड़ में ठहराव होने से इस क्षेत्र की आमजनता को काफी लाभ होगा। ट्रेन के ठहराव से पढ़ने वाले विद्यार्थी, रोगियों व रोजगार के लिए बेंगलुरू आने-जाने में काफी सुविधा होगी।

ये बातें अमृत भारत एक्‍सप्रेस ठहराव के नागरिक अभिनंदन समारोह में राज्‍यसभा सांसद आनंद सा‍हूू ने कही। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य के प्रथम मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने संताल परगना और पाकुड़ की जनता की आवश्‍यकता को समझने का काम किया है।