पैर में जकड़न होने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने दोहरा शतक ठोककर इतिहास रच दिया। ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ हारते हुए मैच को जीत में पलट दिया और कंगारू टीम को 3 विकेट से जीत दिलाई।

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। मैच जीतने के बाद ग्लेन मैक्सवेल को आतिशी पारी खेलने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। इस अवॉर्ड को जीतने के बाद उन्होंने अपनी प्लानिंग का खुलासा किया।

Glenn Maxwell ने दोहरा शतक जड़ने के बाद अपनी प्लानिंग का किया खुलासा

दरअसल, अफगानिस्तान (AUS vs AFG) के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत के बाद ग्लेन मैक्सवेल को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिली। इस अवॉर्ड को जीतने के बाद ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने अपनी प्लानिंग का खुलासा करते हुए कहा कि वह पहले से ही माइंडसेट करके आए थे कि उन्हें ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकना है।

उन्होंने इस दौरान कहा कि आज जब मैं फील्डिंग कर रहा था, तो उस समय बहुत गर्मी थी, जिस वजह से मैं ज्यादा एक्सरसाइज नहीं कर सका और पैरों में कुछ मूवमेंट हो, इसलिए मैं चाहता था कि आज बैटिंग प्लान में ज्यादा फोकस कर सकूं और ज्यादा देर तक क्रीज पर रुक पाऊं। अफगानिस्तान ने अच्छी गेंदबाजी की। यह हैरान करने वाला है। शुरुआती दो मैच के बाद लोगों ने हमें कॉम्पिटिशन से बाहर समझ दिया था, लेकिन हमें एक टीम के रूप में खुद पर विश्वास था।

बता दें कि अफगानिस्तान ने मैच में इब्राहिम जादरान की 129 रनों की पारी के दम पर 291 रन बनाए थे। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही। 91 रन के स्कोर पर कंगारू टीम ने अपने 7 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद आया ग्लेन मैक्सवेल का तूफान, जिन्होंने नाबाद शतकीय पारी (201) खेलकर 3 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई।